Friday, July 23, 2021

आपका व्यवहार ही आपकी सफलता का जरिया- प्रीति मनियार

राष्ट्रीय

आज के समय में देश बेटियां की अपनी मेहनत और लगन से अपनी एक नई पहचान को स्थापित कर रही हैं. आज आप को जिस होनहार महिला से मिलवाने जा रहे हैं. उनकी कार्य शैली ही अपने आप में मिशाल है. जी हां हम बात कर रहे हैं. जानी मानी इमेज कंसल्टेंट, एटिकेट कोच, पर्सनैलिटी इनहेंसर, पेजेंट ग्रूमर प्रीति मनियार से.

प्रीति मनियार ने हमसे बात करते हुए बताया कि उन्होंने बच्चों से लेकर बड़े बुजुर्गों तक के साथ काम किया है. इतना ही नहीं प्रीति ने बताया कि उनके पास कॉरपोरेट जगत के लोग आते हैं और हमने उनको ही सबसे ज्यादा ट्रेन किया है. प्रीति ने बताया कि आज के समय में लोग कम्युनिकेशन स्किल और एटिकेट पर सबसे ज्यादा ध्यान देते हैं और यही वजह है कि आज के समय में लोग सबसे ज्यादा हमारे पास आते हैं. हालांकि प्रीति ने हमें आगे बताया कि वो रोटरी क्लब ऑफ ठाणे होरीज़ोन की 2019 -20 तक सेक्रेट्री रही हैं.

ऑक्सीजन किल्लत के बीच मदद के लिए सामने आया महिंद्रा ग्रुप

इतना ही नहीं साल 2022-23 के लिए प्रीति इसी क्लब की प्रेसीडेंट के लिए नामित हैं. अभी Rotary Means Business ( RMB) ठाणे ज़ोन की हेड भी हैं.

प्रीति ने आगे हमसे बात करते हुए अपने बारे में बताया कि वो टियारा मिस इंडिया ब्यूटी पेजेंट की आधिकारिक इमेज कंसल्टेंट हैं और Miss Environment International की डायरेक्टर मीडिया स्पोकपर्सन की भी भूमिका निभा रही हैं.

लॉकडाउन के बीच School Fee को सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला: अब स्कूलों की मनमानी…

हालांकि प्रीति सिर्फ यही तक सीमित नहीं है बल्कि वो राजनीति में भी  सक्रिय भूमिका निभा रही हैं. बात अगर प्रीति के सम्मान की जाए तो कई प्रतिष्ठित पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है. सिविल अस्पताल उल्लासनगर ने सर्वश्रेष्ठ महिला उद्यमी के तौर पर सम्मानित किया है.

वहीं राम सेना ने प्रीति को उनके उल्लेखनीय कार्य के लिए “नारी तू नारायणी” पुरस्कार से सम्मानित किया. जबकि रोटरी और अन्य संगठनों द्वारा कई और पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है.

BCCI की जिद पड़ी भारी! कई खिलाड़ी संक्रमित-आईपीएल का सीजन सस्पेंड

महिलाओं के लिए प्रीति का संदेश

आज के समय में देश की बेटियां हर जंजीर को तोड कर आगे बढ़ रही हैं. मैं जहां भी जाती हूं तो महिलाओं से एक ही अपील करती हूं आप लोग पढ़ो और अपने अधिकारों को जानो मुझे लगता है कि अगर हम अपने देश की बेटियों को अगर शिक्षित कर लिए तो हमारे देश की तकदीर बदल जाएगी और मैं यही कहना चाहती हूं कि अगर आप के अंदर ज़िद है कुछ करने कि तो आप जरूर कर लोगे. मैं यही कहना चाहती हूं देश की बेटियों से.

Bhaskar Tiwari

देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें.

- Advertisement -

More Article

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -




Latest News