July 19, 2019
खेल बड़ी खबर

IND vs WI: 125 रनों से भारत की जीत, WC 2019 से बाहर हुई वेस्ट इंडीज

डेस्क: वर्ल्ड कप 2019 में भारत और वेस्ट इंडीज के बीच खेले गये मैच में भारत ने शानदार जीत दर्ज की है. गुरुवार को भारत ने वेस्ट इंडीज को 125 रनों से मात देते हुए सेमीफाइनल में जगह पक्की करने की दिशा में एक और कदम बढ़ा दिया है.

गुरुवार को इंग्लैंड के ओल्ड ट्रेफोर्ड क्रिकेट ग्राउंड में भारत और वेस्ट इंडीज बीच मुकाबला खेला गया. गुरुवार को टॉस जीतने के बाद भारत ने पहले बल्लेबाजी चुनते हुए वेस्ट इंडीज टीम को 269 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसे पूरा करने उतरी वेस्ट इंडीज टीम 143 रनों पर ही आल आउट हो गयी. इस तरह टीम इंडिया ने यह मैच 125 रनों जीत लिया है. इस हार के साथ ही वेस्टइंडीज वर्ल्ड कप से बाहर हो गई, वहीं विराट सेना 11 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. गुरुवार को टॉस जीतने के बाद बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत ठीक नहीं रही. टीम को 29 रनों पर ही रोहित शर्मा के रूप में बड़ा झटका लगा.

भगोड़े नीरव मोदी पर बड़ी कार्रवाई: अब पैसे-पैसे को हो जाएगा मोहताज…

जिसके बाद कप्तान विराट कोहली और के एल राहुल ने टीम को संभाला. विराट कोहली ने 72 रनों की पारी खेली, के एल राहुल ने 48 रनों के साथ कोहली के साथ साझदारी कि. जबकि महेंद्र सिंह धोनी ने नाबाद 56 रन बनाए. हार्दिक पंड्या ने टीम के लिए 46 रन जोड़े. यहाँ धोनी और पंड्या के बीच 70 रनों की साझेदारी हुई.

Loading...

आबे ने दी पीएम मोदी को जीत की बधाई: कहा भारत आने का कर रहा हूँ इंतजार

वेस्ट इंडीज के खिलाफ भारतीय गेंदबाजी ने कमाल कर दिया. शमी ने 4, बुमराह-चहल को 2-2 विकेट और पंड्या और कुलदीप को 1-1 विकेट मिला. इस हार के साथ ही वेस्ट इंडीज टीम इस टूर्नामेंट से बाहर हो गयी है.

Loading...

Related Posts