June 19, 2019
खेल बड़ी खबर

Ind VS Aus: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंडिया का बड़ा स्कोर, दिया 353 रनों का लक्ष्य

डेस्क: वर्ल्ड कप 2019 में भारत का अज ऑस्ट्रेलिया के साथ बड़ा मुकाबला चल रहा है. जहाँ टीम इंडिया ने पांच विकेट खोकर 352 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया है.

बतादें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के ओवल मैदान में पहला मैच चल रहा है. वर्ल्ड कप 2019 में में भारत और ऑस्ट्र्लेया का यह पहला मैच है. जहाँ रविवार को टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था. जिसके बाद क्रीज पर उतरे रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने जो कमाल दिखाया, वह देखने लायक ही था. यहाँ शिखर धवन ने तूफानी पारी खेलते हुए वर्ल्ड कप 2019 में अपना पहला शतक जड़ दिया है.

ओवल मैदान पर शिखर धवन ने 117 रनों की पारी खेलते हुए टीम इंडिया को काफी मजबूत स्थित में कर दिया है. धवन ने 109 गेदों में 16 चौकों की मदद से 117 रनों की शानदार पारी खेली. वहीँ रोहित शर्मा ने भी 57 रन जोड़े. 300 रनों का स्कोर पार करते करते टीम इंडिया ने अपने चार विकेट ही गवाएं थे.

जहाँ हार्दिक पांड्या अर्धशतक जड़ने से चूक गये. वह 48 रनों पर की आउट हो गये. वहीँ विराट कोहली अंतिम तक पारी को संभाले रहे. लेकिन 82 रन बनाकार वह भी पवेलियन लौट गये. कोहली ने 77 गेंदों में चार चौके और दो छक्के जड़ते हुए 82 रन टीम के लिए जोड़े.

Loading...

इससे पहले महेंद्र सिंह अंतिम ओवर में 27 रन बनाकर पवेलियन लौट गये. विराट कोहले के आउट होते ही अंतिम गेंद को खेलने के लिए केदार जाधव आये. फिलहाल टीम इंडिया ने ऑस्ट्रलिया के खिलाफ पूरे 50 ओवर का मैच खेलते हुए  पांच विकेट खोकर 352 रन बनाये हैं.

Loading...

Related Posts