July 18, 2019
खेल बड़ी खबर

Ind VS Aus: 36 रनों से ऑस्ट्रेलिया को मात, धवन बने मैन ऑफ़ द मैच  

डेस्क: वर्ल्ड कप 2019 में रविवार को हुए भारत और ऑस्ट्रेलिया के जबरदस्त मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रलिया को 36 रनों से मात देते हुए वर्ल्ड कप 2019 में लगातार दूसरी जीत दर्ज की है. इससे पहले भारत ने साउथ अफ्रीका को हराया था. वह भारत का वर्ल्ड कप में पहला मैच था.

बतादें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को ओवल मैदान पर खेले गये मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलियाई को 36 रनों से मात देते हुए वर्ल्ड कप 2019 में लगातार अपनी दूसरी जीत दर्ज की है. रविवार को ओवल में टीम ने टॉस जीतने के बड़ा पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था, जिसके बाद भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 352 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया.

यहाँ  रोहित शर्मा और शिखर धवन ने अपनी मजबूत साझेदारी के दम पर भारत को बिना किसी नुकसान के 100 रनों के ऊपर पहुंचाया. रोहित ने जहां अर्धशतक जड़ा तो शिखर धवन ने वर्ल्ड कप 2019 में पहला शतकीय पारी खेली.

शिखर धवन ने अपने करियर का 17वां शतक पूरा किया. उन्होंने 117 रन बनाने वाले शिखर धवन ‘मैन ऑफ द मैच’ बने. वहीँ भारत के दिए लक्ष्य को पूरा करने उतरी ऑस्ट्रलिया टीम ने भी कड़ी मेहनत कि, लेकिन भारतीय गेंदबाजी ने उन्हें जीत तक नहीं पहुँचने दिया. ऑस्ट्रलियाई टीम 316 रनों पर ही आल आउट हो कर पवेलियन लौट गयी.

Loading...

वर्ल्ड कप 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने 3-3 विकेट लिए, जबकि युजवेन्द्र चहल ने 2 विकेट हासिल किये. वहीँ भारत ने वर्ल्ड कप 2019 में अपने दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराते हुए लगातार दूसरी जीत दर्ज की है. इस पहले भारत ने वर्ल्ड कप 2019 में अपना पहला मैच सौत अफ्रीका के साथ खेलते हुए जीत दर्ज की थी.

Loading...

Related Posts