Saturday, May 8, 2021

छठे चरण के लिए मतदान जारी: कोरोना भूल मतदान केंद्रों पर पहुंचे मतदाता

राष्ट्रीय

West Bengal Assembly Election Phase 6 Polling: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव क्ले छठे चरण के लिए आज सुबह से ही मतदान जारी है. राज्य की 43 सीटों पर मतदान किया जा रहा है. जिसपर राज्य की सत्ताधारी पार्टी टीएमसी, बीजेपी, कांग्रेस, कम्युनिष्ट और निर्दलीय कुल 306 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा आ रहे हैं. देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर आने चरम पर है, ऐसे में पश्चिम बंगाल में छठे चरण के मतदान के लिए काफी एतिहात बरती जा रही है, लेकिन लगभग सभी पोलिंग स्टेशन पर लोगों की भीड़ उमड़ी हुई है.

गुरुवार सुबह छह बजे से ही पश्चिम बंगाल की 43 सीटों के लिए मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. कई जगह मतदान सात बजे के आस आप शुरू हो पाया, राज्य की 43 सीटों पर मतदान किया जा रहा है. इन 43 सीटों पर कुल 306 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं जिसमें टीएमसी, बीजेपी के कई बड़े नाम शामिल हैं.

वहीँ कोरोना वायरस को देखते हुए सभी मतदान केंद्रों पर सख्ती बरती जा रही है, लेकिन यह सख्ती दिखावा पूर्ण ही है. सभी मतदान केंद्रों पर भीड़ बढ़ रही है, जिससे कोरोना वायरस का ख़तरा भी उतना ही बढ़ रहा है. हालाँकि लोगों को मास्क या मुंह धक् कर मतदान केंद्रों पर आने को कहा गया है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसा संभव नहीं हो पा रहा है. जिससे सुरक्षाबलों पर चुनाव अधिकारियों को परेशानी हो रही है.

मतदान के लिए पीएम मोदी ने की अपील

फिलहाल छठे चरण के लिए मतदान जारी है. कूच बिहार हिंसा के बाद इसबार भी सुरक्षा का ख़याल रखा गया है. छठे चरण में केंद्रीय बलों की कम से कम 1,071 कंपनियों को तैनात करने का फैसला किया है. जिससे किसी भी प्रकार की हिंसा या चुनाव में गड़बड़ी न हो सके. महत्वपूर्ण अपडेट्स के लिए JOURNALIST INDIA के साथ जुड़े रहिये.

देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें.

- Advertisement -

More Article

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News