August 11, 2020
Headlines कारोबार

ED करेगी विकास दुबे की संपत्ति की जांच: विदेश में भी संपत्ति होने की संभावना…

नई दिल्ली: कानपुर गोलीकांड के मास्टरमाइंड और आठ पुलिसकर्मियो के हत्या के आरोपी विकास दुबे को भले ही शुक्रवार को कथित एनकाउंटर में मार गिराया गया हो लेकिन उसके खिलाफ जांच का सिलसिला अभी भी जारी है. उसकी संपत्ति की जांच अब प्रवर्तन निदेशालय (ED) करेगी.

दरअसल प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पुलिस से विकास दुबे की संपत्तियों जानकारी मांगी है. विकास दुबे दबंगई कर के बड़े पैमाने पर संपत्ति जमा की है. कानपुर लखनऊ सहित कई जगह उसकी संपत्ति होने की खबर है. विकास दुबे काली कमाई को अपने फाइनेंसर और सबसे विश्वस्त जय बाजपेयी के जरिये इधर उधर लगाता था. पुलिस जानकारी के अनुसार नोटबंदी के पहले के करीब 6.30 करोड़ रुपये की नगदी को विकास दुबे ने 2% सूद पर चलाया था.

Loading...

तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले: यूपी में 13 जुलाई तक लॉकडाउन…

जिसे जय बाजपेयी ने इस 2% को 5% सूद पर मार्केट में दे रखा है. विकास दुबे के कई नेताओं और व्यापारियों के साथ संबंध भी रहे हैं. ED ने जांच में विकास दुबे, उसके परिवार के सदस्यों और उसके सभी सहयोगियों का भी विवरण मांगा है. पुलिस की जांच में यह भी पता चला है कि विकास दुबे ने दुबई और थाईलैंड में भी किसी प्रोजेक्ट में पैसा लगाया हुआ है. फिलहाल इस मामले में अब ED जांच करेगी.

 

Loading...

Related Posts

Leave a Reply