Thursday, July 29, 2021

12-18 वर्ष वालों को इस महीने से लगनी शुरू होगी वैक्सीन: कोविड वर्किंग ग्रुप ने दी जानकारी

राष्ट्रीय

देश में कोरोना वायरस की तीसरी लहर से निपटने के वैक्सीनेशन तेजी से किया जा रहा है. इसी बीच अच्छी खबर यह आई है कि जल्द ही 12-18 वर्ष आयु वालों को भी वैक्सीन देनी शुरू कर दी जायेगी. यह जानकारी डॉक्टर एनके अरोड़ा ने दी है.

बतादें कि कोविड वर्किंग ग्रुप के चेयरमैन डॉक्टर एनके अरोड़ा ने बताया है कि, ’12 से 18 वर्ष आयु वालों के लिए बनाई गयी जायडस कैडिला की वैक्सीन का ट्रायल लगभग पूरा हो चुका है. जुलाई के अंत या अगस्त में 12 से 18 साल की आयु के बच्चों को ये वैक्सीन लगनी शुरू हो सकती है. डॉ एनके अरोड़ा ने कहा, “आईसीएमआर एक स्टडी लेकर आया है जिसमें कहा गया है कि तीसरी लहर देर से आने की संभावना है.

दर्श सक्सेना से बना रेहान अंसारी: फोन पर बात करते हुए रो पड़ा-माँ अब वापस नहीं लौट सकता…     

हमारे पास देश में हर किसी का टीकाकरण करने के लिए 6-8 महीने का समय है. आने वाले दिनों में हमारा लक्ष्य हर दिन 1 करोड़ खुराक देने का है.” इस बारे में सरकार ने टीका उपलब्ध करवाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा भी दिया है. जिसमें बताया गया है कि डीएनए टीका विकसित कर रहे जायडस कैडिला ने 12 से 18 साल (vaccine for children) के आयु वर्ग पर क्लीनिकल ट्रायल पूरा कर लिया है और इसे वैधानिक मंजूरी मिलने के बाद यह 12 से 18 साल के बच्चों के लिए उपलब्ध हो सकता है.

ओवैसी ने मिलाया इस गठबन्ध से हाथ: UP में क्या गुल खिलाएगी मीम-भीम की एकता?

अभी तक सभी वैक्सीन 18 वर्ष से ऊपर वालों को डी जा रही थी, लेकिन कोरोना वायरस की दूसरी लहर में बच्चों के भी संक्रमण की खबर सामने आई थी. जबकि तीसरी लहर को लेकर भी डरावनी रिपोर्ट सामने आ रही हैं. ऐसे में 12 से 18 वर्ष आयु वर्ग वालों का भी वैक्सीनेशन होने से तीसरी लहर पर काबू पाने में आसानी होगी. उधर सरकारी आंकड़ों के अनुसार 26 जून शाम 7 बजे तक 32 करोड़ 11 लाख 43 हज़ार 649 वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है.

देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें.

- Advertisement -

More Article

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -




Latest News