Saturday, June 12, 2021

दिल्ली: 18-44 वर्ष वालों की वैक्सीनेशन बंद-केजरीवाल सरकार ने खड़े किये हाथ

राष्ट्रीय

दिल्ली सहित देशभर में वैक्सीन संकट के कारण लोगों को वैक्सीनेट नहीं किया जा पा रहा है. कई राज्यों में 18 वर्ष से लेकर 44 वर्ष तक के नागरिकों को वैक्सीन नहीं मिल पा रही है. ऐसे में शनिवार को दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने भी वैक्सीनेशन से हाथ खड़े कर दिए हैं.

बतादें की राजधानी दिल्ली में भी अन्य राज्यों की तरह ही वैक्सीन की किल्लत है. लोगों को वैक्सीन नहीं मिल पा रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है की, ‘कल (रविवार) से दिल्ली में युवाओं के वैक्सीनेशन सेंटर बंद हो जाएंगे, क्योंकि केंद्र से वैक्सीन नहीं मिली है.

केंद्र से वैक्सीन मांगी गई है. जैसे ही वैक्सीन मिलेगी, दोबारा सेंटर खोलेंगे.” आगे मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, ‘दिल्ली को ढाई करोड़ वैक्सीन की जरूरत है. जून में 8 लाख वैक्सीन ही मिलेगी, ऐसा केंद्र की तरफ से कहा गया है. अगर इसी गति से वैक्सीन मिली तो वैक्सीन लगाने में 30 महीने लग जाएंगे.” दिल्ली ही नहीं देशभर में वैक्सीन को लेकर यह हाल बना हुआ है. कई राज्यों ने 18 से 44 वर्ष तक के नागरिकों को वैक्सीनेट कर पाने असमर्थतता जताई है.

उधर देश में वैक्सीन बनाने वाली बड़ी कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के कार्यकारी निदेशक सुरेश जाधव ने कहा की सरकार ने बिना स्टॉक चेक किये ही वैक्सीन लगाने का एलान दिया. उन्होंने आरोप लगाया की सरकार ने यह आकलन नहीं किया कि देश में कितनी वैक्सीन की डोज हैं.

पहले 45 वर्ष से उपर वालों को वैक्सीन लगाईं जा रही थी, लेकिन अचानक सरकार द्वारा 18 वर्ष से लेकर 45 वर्ष आयु वाले नागरिकों को भी वैक्सीन लगाने का फैसला कर दिया. उन्होंने कहा की सरकार ने WHO की गाइडलाइन और देश में वैक्सीन की उपलब्धता जाने ही वैक्सीनेशन का एलान कर दिया. जिससे देश में अचानक वैक्सीन की कमी आ गयी. उधर दिल्ली सहित कई राज्यों  में 18 से 45 वर्ष के नागरिकों को वैक्सीन मिलने में समस्याएं आ रही हैं.

देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें.

- Advertisement -

More Article

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News