July 6, 2020
Headlines अंतरराष्ट्रीय

WHO को ठिकाने लगाने पर तुले राष्ट्रपति ट्रंप: अब किया एक और बड़ा एलान

वाशिंगटन: कोरोना वायरस को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन यानी की (WHO) पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भडके हुए हैं. वह लगातार WHO के खिलाफ एक्शन ले रहे हैं. पिछले दिनों WHO की फंडिंग रोकने के एलान के बाद एकबार फिर से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने WHO को लेकर बड़ा फैसला लिया है.

बतादें कि चीन के वुहान से दुनियाभर में फैले इस कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा प्रकोप अमेरिका में नजर आ रहा है. चीन के वुहान से निकले कोरोना वायरस से अमेरिका में अभी तक 17 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं. जबकि मरने वालों का आंकड़ा भी एक लाख पार कर चूका है. ऐसे में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पिछले ही दिनों WHO को चीन की कठपुतली और चीन के इशारों पर चलने वाल करार दे चुके थे. राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी सरकार के कई मंत्री WHO पर कोरोना वायरस को लेकर संगीन आरोप लगा चुके हैं. ऐसे में शुक्रवार को अमेरिका ने एक बड़ा ऐलान और कर दिया है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि WHO पूरी तरह चीन के नियंत्रण में है.

LG ऑफिस में कोरोना: चार कर्मचारी निकले पॉजिटिव-पूरे स्टाफ टेस्ट…

Loading...

अमेरिका WHO को चीन से कई गुना ज्यादा फंडिंग देता है उसके बाद भी WHO चीन का पक्ष लेता है और कोरोना वायरस के मामले में चीन के इशारों में WHO दुनिया को भ्रम की स्थिति में डाले रखा. जिसका परिणाम आज सभी लोग भुगत रहे हैं. अमेरिकी सरकार ने पिछले ही दिनों WHO के प्रशासन में बड़े बदलाव की मांग की थी, लेकिन WHO ने अमेरिका की मांग पर विशेष ध्यान नहीं दिया. जिसके बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एलान किया है कि अमेरिका विश्व स्वास्थ्य संगठन से अपना रिश्ता खत्म करेगा. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि चीन WHO को एक साल में 40 मिलियन डॉलर देने के बावजूद अपने नियंत्रण में रखता है जबकि अमेरिका एक साल में WHO को करीब 450 मिलियन डॉलर का अनुदान देता है.

चीन को भी नहीं पसंद आया ट्रंप का ‘मध्यस्थता’ वाला ऑफ़र: कहा भारत-चीन मिलकर सुलझाएंगे विवाद

उसके बाद भी WHO चीन का पक्ष लेता है और चीन के लिए लॉबिंग करता है. आपको जानकारी के लिए बतादें कि कोरोना वायरस से दुनियाभर में 58 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं. जबकि मरने वालों का आंकड़ा 362,769 हो गया है. कोरोना वायरस की सबसे बड़ी त्रासदी अमेरिका को झेलनी पड़ रही है.

कोरोना संकट: लोगों की जान जोखिम में डाल RJD नेता तेजस्वी का निकला काफिला…

अमेरिका में कोरोना वायरस से अभी तक 17 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि 1 लाख से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. कोरोना वायरस के कारण अमेरिका और चीन में भी तनाव बढ़ता जा रहा है. जिससे दुनिया पर कोरोना वायरस के इतर भी एक बड़ा ख़तरा मंडरा रहा है.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply