July 17, 2019
देश

‘भारत में जड़े जमा सकता है इस्लामिक आतंकवाद, यह लोग देंगे आतंक का साथ’

नई दिल्ली: अमेरिका के खुफिया प्रमुख ने भारत को लेकर एक सनसनीखेज खुलासा किया है. उन्होंने अमेरिकी संसद को बताया है कि भारत में इस्लामिक आतंकवाद अपनी जड़े जमा सकता है. देश में बनी असमानता के कारण आतंकवाद को भारत में पनपने में जरा भी देर नहीं लगेगी.

बतादें कि अमेरिकी खुफिया प्रमुख डान कोट्स ने अमेरिकी संसद में एक रिपोर्ट पेश करते हुए बताया है कि आगामी संसदीय चुनाव से पहले भारत का माहौल खराब हो सकता है. खुफिया प्रमुख कोट्स ने कई आधारों पर तैयार की गयी रिपोर्ट में अनुसार बताया है कि, ‘भारत में संसदीय चुनाव से पहले यदि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पार्टी बीजेपी हिंदू-राष्ट्रवाद पर अधिक जोर डालती है तो भारत में साम्प्रदायिक हिंसा भड़कने की मजबूत संभावना है.’

उन्होंने आगे कहा, “मोदी के कार्यकाल में बीजेपी की नीतियों के चलते कई बीजेपी शासित राज्यों में साम्प्रदायिक तनाव उत्पन्न हो गया है. राज्यों के नेता पार्टी के हिंदू राष्ट्रवादी अभियान को छिटपुट हिंसा भड़काने के सिग्नल के तौर पर देख सकते हैं ताकि इससे समर्थक जुड़े रहें.” ऐसे में भारत की स्थित बिगड़ सकती है. इतना ही नहीं डान कोट्स ने आगे संसद को बताया है कि, “बढ़ते साम्प्रदायिक हमलों के चलते भारतीय मुस्लिम खुद को अलग-थलग महसूस कर सकते हैं. इससे भारत में इस्लामिक आतंकवाद का बड़े पैमाने पर उदय हो सकता है.

Loading...

उन्होंने कहा कि मुस्लिमों के प्रति रवैये के चलते भारत में इस्लामिक आतंकी समूहों को अपनी जड़ों को मजबूत करने का मौका मिल सकता है.” जिससे भारत पर बड़ा आतंकी खतरा बना रहेगा. जहाँ अभी भी बड़ी संख्या में आतंकी और उनके स्पीलर सेल देशभर से गिरफ्तार किये जा रहे हैं. वहीँ यह आतंकी अगर बड़ी वारदातों को अंजाम देने लगे तो देश के हालत बिगड़ने में ज्यादा समय नहीं लगेगा.

Loading...

Related Posts