July 19, 2019
मुख्य खबरें विदेश

पीएम मोदी से मुलाकात से पहले राष्ट्रपति ट्रंप ने रख दी यह मांग

टोक्यो: जी-20 के वार्षिक शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार को जापान के ओसाका पहुँच गये हैं. जहाँ उनकी मुलाकात अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से होने वाली है, लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात से पहले ही अमेरिका ने भारत के सामने एक मांग रख दी है.

बतादें कि पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार को जापान के ओसाका में आयोजित हो रहे जी-20 देशों के वार्षिक शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे हैं. जहाँ उनकी कई राष्ट्रों के प्रमुखों से मुलाकात प्रस्तावित है. जिसमें अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी शामिल हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पीएम नरेंद्र मोदी के साथ कई मुद्दों पर बातचीत होने के आसार हैं, लेकिन इस मुलाकात से ठीक पहले ही अमेरिकी राष्ट्रपति ने पीएम नरेंद्र मोदी के सामने अपनी एक मांग रख दी है.

JK: शहीद इंस्पेक्टर अरशद खान के परिजनों से मिले गृह मंत्री शाह

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार सुबह एक ट्वीट कर भारत द्वारा अमेरिकी वस्तुओं पर लगाए जा रहे हैवी टैरिफ को कम करने को कहा है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी से अच्छी बातचीत को लेकर आशान्वित हूं. भारत सालों से अमेरिकी वस्तुओं पर भारी टैरिफ चार्ज करता आया है, अब इसमें फिर से बढ़ोतरी की गई, जिसे कबूल नहीं किया जा सकता है. भारत हर हाल में टैरिफ घटाए.’

Loading...

‘कान खोलकर सुन लो- अब हमें नहीं रहना कांग्रेस का अध्यक्ष’  

आपको बतादें कि जी-20 वार्षिक शिखर सम्मेलन के लिए पीएम मोदी गुरुवार को जापान पहुंचे हैं. जहाँ पीएम नरेंद्र मोदी की राष्ट्रपति ट्रंप से मुलाकात होनी है.

Loading...

Related Posts