June 19, 2019
देश बड़ी खबर

मोदी के मंत्रियों ने की सोनिया गांधी से मुलाकात: यह था कारण   

नई दिल्ली: नरेंद्र मोदी सरकार के मंत्री ने शुक्रवार को यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी से मुलाकात की है. इस मुलाकात का कारण आगामी सत्र में महत्वपूर्ण बिलों में विपक्ष के सहयोग की मांग बताया जा रहा है.

बतादें कि एक न्यूज़ एजेंसी की खबर के अनुसार 17 जून से शुरू होने वाले संसद सत्र में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पिछली सरकार के कई बिलों को पास करवाने की तैयारी में लगी है. इसी कड़ी में मोदी सरकार ने विपक्ष को साथ लाने की कोशिश में जुटी हुई है. शुक्रवार को मोदी सरकार के मंत्री प्रहलाद जोशी, अर्जुन मेघवाल और नरेंद्र सिंह तोमर ने यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गाँधी से मुलाकात की है. दरअसल मोदी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल के पहले ही सत्र में तीन तलाक जैसे लंबित पड़े बिलों को पास करवाने की सोच रही है. जिसके लिए उसे विपक्ष के भी सहयोग की जरुरत है.

आपको बतादें कि मोदी सरकार संसद के पहले सत्र में 10 अध्यादेश को कानून में बदलने के योजना पर काम कर रही है. जिसके लिए विपक्ष का साथ देना लगभग जरूरी है. ऐसे में मोदी सरकार ने विपक्ष को साथ लाने की जुगत शुरू कर दी है. शुक्रवार को सोनिया गाँधी से मुलाकात से पहले गुरुवार को केन्द्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने राज्य सभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद से मुलाकात की थी.

Loading...

आपको बतादें कि ससंद का सत्र 17 जून से शुरू हो रहा है. जहाँ तीन तलाक पर रोक सहित कई बिलों को कानून की शक्ल देने लिए लिए मोदी सरकार पहले ही सत्र में कोशिश करेगी.

Loading...

Related Posts