January 25, 2020
Headlines राष्ट्रीय

ट्रंप ने कहा- ईरानी हमले में नहीं हताहत हुआ कोई अमेरिकी सैनिक…

डेस्क: ईरान और अमेरिका के बीच अब शांति की होने की सुगबुगाहट शुरू हो गयी है. जनरल कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत के बाद ईरानी सेना ने इराक में अमेरिकी सेना को निशाना बनाते हुए हमला कर 80 सैनिकों के मार गिराने का दावा किया तो अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने इसे खारिज कर दिया.

बतादें कि ईरानी हमले के बाद आज अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बयान जारी किया है. उन्होंने कहा कि ईरान द्वारा इराक में अमरीकी सैन्य ठिकानों पर किये गये हमले में कोई भी अमेरिकी सैनिक हताहत नहीं हुआ है. उनके इस बयान के बाद माना जा रहा है कि दोनों देशों के बीच युद्ध का ख़तरा टल गया है. उधर ईरान ने पहले ही इसे आत्मरक्षा और सुलेमानी की मौत का बदला लेने के लिए किये गया हमला बताया गया था.

Loading...

ईरानी हमले से भड़के ट्रंप: कहा मेरे राष्ट्रपति रहते ईरान नहीं बनेगा परमाणु संपन्न देश

हालाँकि राष्ट्रपति ट्रंप ईरान पर और बड़े आर्थिक प्रतिबंध लगाने की धमकी दी है. उन्होंने कहा है कि, अमेरिका के पास पर्याप्त ऑयर और नेचुरल गैस है. अमेरिका दुनिया का सबसे बड़ा उत्पादक है. हमें मध्य-पूर्व से तेल लेने की जरूरत नहीं है. आपको जानकारी हो कि बगदाद में  अमेरिकी सेना ने एयर स्ट्राइक करते हुए ईरान के जनरल कमांडर कासिम सुलेमानी को मारा गिराया था.

जेएनयू हिंसा: नकाबपोशों की हुई पहचान, जल्द होगी गिरफ्तारी

जिसके बाद से ही ईरान और अमेरिका के बीच तनाव बना हुआ है. ईरान ने सुलेमानी की मौत के बाद बदले की कार्रवाई करते हुए इराक में अल असद में अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर मिसाइल से हमला कर 80 अमेरिकी सैनिकों को मार गिराने का दावा किया था.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply