Thursday, April 15, 2021

8 करोड़ व्यापारियों का Bharat Bandh: कई जगह किसानों ने बर्बाद की अपनी फसल…

राष्ट्रीय

Bharat Bandh, Farmers protest and Bharat Bandh, Indian traders Call Bharat Bandh: एकबार फिर से तमाम मुद्दों को लेकर भारत बंद का आह्वान किया गया है. शुक्रवार को 8 करोड़ से अधिक व्यापारियों और किसानों ने भारत बंद के समर्थन में अपने अपने व्यापारिक प्रतिष्ठानों को बंद किया हुआ है.

जिसका असर देश के कई शहरों में देखने को मिल रहा है. 8 करोड़ व्यापारियों द्वारा जीएसटी में बदलाव की मांग, डीजल पेट्रोल के दामों में बेतहाशा वृद्धि को लेकर Bharat Bandh  का आह्वान किया गया है.

जबकि किसान केंद्र सरकार द्वारा लाये गये तीन कृषि कानूनों के खिलाफ पहले से ही आंदोलनरत हैं. Bharat Bandh में साथ व्यापारियों की मांग है कि वस्तु एवं सेवा कर (GST) के प्रावधानों में समीक्षा की जाए और इसे सरल बनाया जाए. वहीं ई-वे (e-WAY) बिल को खत्म करने को लेकर ऑल इंडिया ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन ने भी भारत बंद का समर्थन किया है.

26 फरवरी: जब IAF ने बालाकोट में पाकिस्तान का उड़ा दिया धुंआ

Photo Credit: Social Media

भारत बंद को किसान, व्यापारियों समेत कई संगठनों का समर्थन मिला हुआ है. अखिल भारतीय व्यापारी परिसंघ के भारत बंद में शामिल होने से कई जगह ट्रकों का चक्का जाम है.

सोशल मीडिया के लिए जारी हुई नई गाइडलाइन: पोस्ट करने से पहले जान लीजिए

Photo Credit: Social Media

टैक्स एडवोकेट्स और चार्टर्ड एकाउंटेंट्स से जुड़े संगठनों ने भी भारत बंद का समर्थन किया है. हालाँकि भारत बंद के दौरान भी सभी जरूरी सेवाएँ शुरू हैं. जबकि भारत बंद का असर भी कहीं कहीं ही नजर आ रहा है.

Suhana Khan Bold Photos: किचेन में Suhana Khan का Bold अवतार: देखिए तस्वीरें

देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें.

- Advertisement -

More Article

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News