July 2, 2020
Top News ऑटोमोबाइल/टेक्नोलॉजी

पूरी तरह ब्लॉक हुआ टिकटॉक: अब पहले से डाउनलोड वाले भी नहीं चला सकते…

नई दिल्ली: भारत सरकार द्वारा 59 चीनी मोबाइल एप को बैन किये जाने के बाद अब इसका असर दिखाई देने लगा है. मंगलवार को भारत में लोकप्रिय एप टिकटॉक पूरी तरह से ब्लॉक हो गया है. हालाँकि अभी कई बैन किये ही एप अभी भी चल रहे हैं.

सोमवार शाम को सरकार ने टिकटॉक जैसे करीब 59 चीनी बेस्ड मोबाइल एप को भारत में बैन करने का फैसला लिया था. जिसके बाद देर रात से ही टिकटॉक गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया था. मंगलवार दोपहर तक मोबाइल में पहले से मौजूद टिकटॉक को ओपन करके चलाया जा सकता था लेकिन अब टिकटॉक को भारत में पूरी तरह से ब्लॉक कर दिया गया है. सरकार ने टेलीकॉम कंपनियों और इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स के जरिए इसे ब्लॉक करा दिया है. अब टिकटॉक ओपन करने पर एक नोटिस दिख रहा है.

चाइनीज एप बैन होने से परेशान हुआ चीन: कहा मामले की ली जा रही जानकारी…

Loading...

नोटिस में लिखा है, ‘’हम भारत सरकार द्वारा 59 ऐप्स को ब्लॉक किए जाने का पालन कर रहे हैं. सभी यूजर्स की प्राइवेसी और सिक्योरिटी सुनिश्चित करना हमारी पहली प्राथमिकता है’  मतलब भारत में टिकटॉक पूरी तरह बैन हो गया है. हालाँकि अभी अन्य कई एप प्ले स्टोर पर दिख भी रहे हैं और डाउनलोड के साथ साथ वह मोबाइल में काम भी कर रहे हैं.

राष्ट्र के नाम पीएम मोदी का संबोधन: कहा अनलॉक में हो रही हैं बड़ी लापरवाहियां…

जिसमें कैम स्कैनर, शेयर इट और यूसी न्यूज़ ऐप्स शामिल हैं. दरअसल सोमवार को 59 चीनी एप को बैन किये जाने के बाद भारत सरकार ने टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स और इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स को इन सभी 59 चीनी ऐप्स को ब्लॉक करने के लिए कहा है. जिसके बाद सर्विस प्रोवाइडर इन एप को बैन कर रही है. जिसमें थोड़ा समय लग सकता है, लेकिन माना जा रहा है कि टिकटॉक की ही तरह सभी बैन किये गये एप भारत में ब्लॉक हो जाएंगे.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply