August 11, 2020
Headlines ऑफ़बीट

‘भारत में टिकटॉक बैन होने से बाइटडांस को छह अरब डॉलर का नुकसान’

नई दिल्ली: भारत सरकार द्वारा 59 चीनी ऐप्स को बैन किये जाने के बाद जहाँ चीनी टिकटॉक की दुनियाभर में बादशाहत ख़त्म हों इ की स्थित आ गयी है वहीँ सरकार के इस कदम से टिकटॉक की पैरेंट कंपनी बाईटडांस को बड़ा नुकसान भी हो सकता है.

बतादें कि सोमवार शाम को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने 59 चीनी ऐप्स को भारत में बैन कर दिया था. सरकार का यह कदम भारतीय यूजर के देता और सुरक्षा कारणों से उठाया गया था. लेकिन चीन के साथ बढ़े तनाव के बीच सरकार के इस कदम की मंशा एक तीर से कई निशाने वाली है. चीन के साथ लद्दाख में तनाव के बीच सरकार के इस कदम से चीन की कंपनियों को काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है.

Loading...

अब चीन को लगेगा ‘बिजली स्विच’ का झटका: बिजली मंत्री ने किया बड़ा ऐलान

जिसमें सबसे अधिक नुकसान टिकटॉक को होने वाला है. सरकार द्वारा 59 ऐप्स बैन किये जाने के बाद भारत में टिकटॉक नहीं चलेगा जिसके कारण टिकटॉक की दुनियाभर में बादशाहत खतरे में पड़ गयी है. भारत में करोड़ों लोग टिकटॉक का यूज करते थे. ऐसे में भारत से ही टिकटॉक को बड़ी कमाई होती थी, लेकिन बैन के बाद टिकटॉक की बी हार्ट से कमाई ख़त्म हो जायेगी.

कानपुर मुठभेड़: ADG ने कहा-पुलिस की तरफ से हुई बड़ी चूक

कुछ रिपोर्ट की माने तो सरकार के इस कदम से टिक टॉक की पैरंट कंपनी बाइटडांस को 6 अरब डॉलर का नुकसान हो सकता है. हालाँकि भारत में भी इन कंपनियों में काम करने वालों की नौकरी चली गयी है. जोकि ना के बराबर थी. ऐसे में 59 ईप्सा को बैन करने से चीन चीनी कंपनियों को बड़ा नुकसान हुआ है.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply