November 19, 2019
बड़ी खबर राष्ट्रीय

गोपाल कांडा का बीजेपी को बिना शर्त समर्थन, बताया खुद को आरएसएस का कार्यकर्ता

डेस्क: हरियाणा की क्षेत्रीय पार्टी हरियाणा लोकहित पार्टी के प्रमुख और विधायक गोपाल कांडा ने बीजेपी को समर्थन दे दिया है. एक एयरहोस्टेज की आत्महत्या मामले में तिहाड़ जेल जा चुके गोपाल कांडा ने आज खुद को आरएसएस का सदस्य तक बता दिया है.

ऐसे में यह देखना जरूरी होगा कि बीजेपी गोपाल कांडा से समर्थन लेती है या नहीं. वैसे इसमें कोई दोराय नहीं है कि बीजेपी गोपाल कांडा क्या किसी से भी समर्थन ले सकती है जब जम्मू कश्मीर में पीडीपी के साथ मिलकर सरकार चला सकती थी तो गोपाल कांडा तो कम ही ‘कांडी’ हैं. हालाँकि गोपाल कांडा के समर्थन को लेकर राज्य के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कोई उत्तर नहीं दिया.

Loading...

मीडिया द्वारा पूछे गये सवाल पर वह बचते नजर आये. वहीँ कांडा मीडिया के सामने आकर खुले आम बीजेपी को बिना शर्त के समर्थन का ऐलान कर चुके हैं. उनकी पार्टी हरियाणा लोकहित ने एक सीट जीती है. गोपाल कांडा सिरसा से विधायक चुने गये हैं. विधायक चुने जाने और बीजेपी को बहुमत न मिलने की स्थित के बीच ही गुरुवार की रात की गोपाल कांडा कई अन्य निर्दलीय विधायकों के साथ दिल्ली पहुंचे और बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की.

इसके बाद आज उनकी मुलाकात सीएम मनोहर लाल खट्टर से भी होने की खबर है. जिसके बाद मीडिया के सामने आकर कांडा ने बीजेपी को बिना शर्त समर्थन देने की बात कही है. 90 सदस्यों वाली विधानसभा में बीजेपी को 40 सीटें मिली हैं जबकि पाँच MLAs ने समर्थन की बता कही है. ऐसे में बीजेपी के पास 45 सदस्य हो गये हैं लेकिन विधानसभा में बहुमत के लिए 46 सदस्यों की जरूरत है. वहीँ आपको मालूम हो कि गोपाल कांडा तिहाड़ रिटर्न्स हैं. एयरहोस्टेज गीतिका शर्मा आत्महत्या मामले में कांडा को जेल हुई थी. हालाँकि साल 2014 में वह जेल से रिहा हो गये. गीतिका ने अपने सुसाइड नोट में कांडा पर शोषण करने का आरोप लगाया था. जिससे परेशान होकर उसने सुसाइड कर लिया था. इस केस के बाद बीजेपी ने गोपाल कांडा  की गिरफ़्तारी के लिए काफी विरोध किया था.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *