May 23, 2019
मुख्य खबरें राजनीति

राहुल-प्रियंका कर रहे थे बैठक की तैयारी, उधर तीन विधायकों ने छोड़ दी पार्टी

गांधीनगर: कांग्रेस प्रमुख राहुल गाँधी, महासचिव प्रियंका गाँधी की अध्यक्षता में मंगलवार को गुजरात में बड़ी बैठक हो रही है, लेकिन कांग्रेस की बैठक से पहले ही पार्टी को बड़ा झटका लगा है. दरअसल एक अन्य कांग्रेस विधायक ने सदस्यता और पार्टी छोड़ दी है.

बतादें कि मीइद्या रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस पार्टी के एक अन्य विधायक ने भी विधानसभा की सदस्यता छोड़ दी है. यहां जामनगर (ग्रामीण) से कांग्रेस विधायक वल्लभ धारविया ने विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी को अपना इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गए हैं. पिछले चार दिनों में कांग्रेस के तीन विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दिया है. इसके पहले माणवदर से चार बार के विधायक जवाहर चावड़ा और धरंगधरा से विधायक परषोत्तम सपारिया ने कांग्रेस छोड़ दी थी.

Loading...

वहीँ दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी गुजरात में 58 साल बाद कार्य समिति की बैठक करने जा रही है. इस बिअथ्क में राहुल गाँधी, प्रियंका गाँधी वाड्रा के साथ साथ बड़े नेता भी शामिल हो रहे हैं. यह कोई पहला मौका नहीं है. 2017 में गुजरात विधानसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करने वाली कांग्रेस पार्टी को उसके ही लोग साथ नहीं दे रहे हैं. कांग्रेस पार्टी के करीब दर्जनभर बड़े नेता पार्टी को छोड़ कर अन्य दलों में शामिल हो गये हैं. दरअसल लोकसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है. ऐसे में विधायकों का पार्टी को बाय बाय बोलना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

Loading...

Related Posts