April 6, 2020
Top News अंतरराष्ट्रीय

टेरर फंडिंग में आतंकी हाफिज सईद मिली पांच साल की कैद

लाहौर: मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड और जमात उद दावा के प्रमुख आतंकी हाफिज सईद को टेरर फंडिंग मामले में दोषी करार देते ही पाँच साल की सज़ा सुनाई गयी है. पिछले कुछ समय से पाकिस्तान में भारत के सबसे बड़े दुश्मन हाफिज सईद के खिलाफ लगातार कार्रवाई हो रही है.

बतादें कि पाकिस्तान के लाहौर की एक विशेष अदालत (आतंकवाद रोधी अदालत) ने आतंकी हाफिज सईद को पाँच साल की सज़ा सुनाई है. यह सज़ा आतंकी फंडिंग के मामले में सईद को दोषी दिए जाने के बाद सुनाई गयी है. पिछले ही दिनों आतंकी ने सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था. आतंकी हाफिज सईद के खिलाफ आतंकवादी फंडिंग से जुड़े दो मामलों यह फैसला आया है.

Loading...

सूर्यवंशी के सेट से लीक हुआ अक्षय-कटरीना का विडियो: हो रहा है वायरल

इस सुनवाई के दौरान 23 गवाहों के बयानात हुए थे. आपको जानकारी हो कि पिछले साल जुलाई में ही सीटीडी ने हाफिज सईद को गिरफ्तार किया था. उसकी गिरफ्तारी से पहले जेयूडी नेताओं के खिलाफ 23 प्राथमिकी सीटीडी पुलिस स्टेशन लाहौर, गुजरांवाला, मुल्तान, फैसलाबाद व सरगोधा में जुलाई 2019 में दर्ज की गई.

अरविंद केजरीवाल चुने गये विधायक दल के नेता: शपथ ग्रहण में पूरी दिल्ली को न्योता

पाकिस्तानी मीडिया डॉन न्यूज के मुताबिक, सीटीडी ने कहा है कि जेयूडी गैर-लाभकारी संगठनों और ट्रस्टों के माध्यम से एकत्र किए गए भारी धन से आतंकवाद का फंडिंग कर रहा था. जोकि जांच में सिद्ध हो चुका है..

Loading...

Related Posts

Leave a Reply