Thursday, July 29, 2021

T-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा फैसला: निराश हो गये भारतीय दर्शक…

राष्ट्रीय

कोरोना वायरस के बीच खेला गया बिना दर्शकों वाला आईपीएल पूरा नहीं हो सका. जिससे क्रिकेट और आईपीएल के फैंस पहले से ही निराश थे. इसी बीच क्रिकेट फैंस के लिए एक और निराशाजनक खबर आई है. दरअसल कोरोना वायरस को देखते हुए T-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप को भारत से बाहर शिफ्ट करने का आधिकारिक एलान हो गया है.

बतादें की आईपीएल के बाद T-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप को लेकर पहले से ही खतरा बना हुआ था कि T-20 वर्ल्ड कप देश के बाहर ही खेला जाएगा. ठीक वैसा ही हुआ. जहाँ आईपीएल में लाख बचाव के बाद भी कई खिलाड़ी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गये थे और आईपीएल को बीच में ही रोकना पड़ा. उसके बाद क्रिकेट आयोजकों को यह बात अच्छे से समझ आ गयी थी कि कोरोना काल में रहते ही भारत में मैच करवा पाना बहुत मुश्किल है.

सरकार ने खोला खजाना: Covid से तबाह हुए सेक्टरों को लोन की गारंटी-आप भी कर सकते आवेदन

ऐसे में अब खबर आ रही है कि T-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप को यूएई शिफ्ट कर दिया गया है. बीसीसीआई के सेक्रेट्री जय शाह ने यह जानकारी देते हुए बताया है कि, T-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप को यूएई शिफ्ट कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि, ‘आईपीएल के 14वें सीजन का अंत होने के बाद टी20 वर्ल्ड कप शुरू हो जाएगा. कई रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया था कि T-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप ओमान में आयोजित हो सकता है. इसका कारण यह है कि आईपीएल होने के बाद मैदान को फिर से तैयार करने में कुछ समय लग सकता है.

ऐसे में T-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप को ओमान में आयोजित किये जाने पर भी विचार हो रहा था, लेकिन जो जानकारी अभी निकलकर सामने आ रही है उसके अनुसार T-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप के शुरुआती मैच तो यूएई में ही होंगे. इस साल के T-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप में ओमान भी हिस्सा लेगा. उधर T-20 वर्ल्ड कप को लेकर टीम इंडिया तैयारी में जुटी हुई है. इसी साल न्यूज़ीलैंड से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप हारने के बाद टीम इंडिया की निगाहें T-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप पर टिकी हुई हैं.

देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें.

- Advertisement -

More Article

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -




Latest News