December 14, 2019
बड़ी खबर राष्ट्रीय

महाराष्ट्र सरकार: आज 11:30 परे होगी SC में सुनवाई, पर CJI हैं दिल्ली से बाहर

डेस्क: महाराष्ट्र का सियासी ड्रामा अब देश की सबसे बड़ी अदालत यानी की सुप्रीम कोर्ट का गया है. शनिवार को शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस पार्टी ने एक जॉइंट याचिका सुप्रीम कोर्ट में दाखिल कर महाराष्ट्र में राज्यपाल के आदेश को रद्द करने और सरकार के बहुमत परीक्षण की मांग कर दी है.

बतादें कि महाराष्ट्र में बीजेपी की सरकार भले ही बन गयी हो लेकिन रात नीति के तहत बनी बीजेपी की सरकार की कल से ही मुश्किलें शुरू हो गयी हैं. क्योंकि सरकार बनाने के लिए बहुमत के आंकड़े  को लेकर कल से ही सवाल खड़ा हो रहा था.

Loading...

फडणवीस ने सीएम तो पवार ने ली उपमुख्यमंत्री की शपथ: रातभर में पलट गयी बाजी

इसी बीच राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी द्वारा देवेंद्र फडणवीस को सरकार बनाने के लिए दिए गये आमंत्रण के खिलाफ शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस पार्टी ने जॉइंट याचिका सुप्रीम कोर्ट में लगातार इस मामले की तत्काल सुनवाई की मांग की थी. जिसपर आज यानी की रविवार को सुनवाई होने वाली है. यह सुनवाई सुप्रीम कोर्ट की कोर्ट नंबर 2 में जस्टिस एनवी रमना, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस संजीव खन्ना की बेंच सुनवाई करेगी. सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने 154 विधायकों के समर्थन का दावा करते हुए नई सरकार का तुरंत फ्लोर टेस्ट कराने की मांग की है.

‘सीरीज जीतने पर हैं भारत की निगाहें तो बांग्लादेश करना चाहेगा हिसाब बराबर’

तीनों पार्टियों ने सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध किया कि अदालत जल्द से जल्द और संभव हो तो रविवार को ही विधानसभा का विशेष सत्र बुलाकर फ्लोर टेस्ट का निर्देश दे. वहीँ चीफ जस्टिस शरद अरविंद बोबडे भी दिल्ली से बाहर हैं. ऐसे में तीनों दलों की याचिका की सुनवाई कोर्ट 2 में होने जा रही है.

Loading...

Related Posts