March 25, 2019
राजनीति

SC में औंधे मुंह सरकार: सीबीआई के असली बॉस आलोक वर्मा!

नई दिल्ली: मंगलवार को सवर्ण आरक्षण की बहस के बीच देश की सुप्रीम अदालत ने CBI बनाम सीबीआई मामले में बड़ा फैसला सुनाया है. जहाँ सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार की साड़ी दलीलें धरी की धरी रह गयी.

Loading...

बतादें कि मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजे जाने के फैसले को रद्द कर दिया है. इनता ही नहीं सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार द्वारा सीबीआई निदेशक को छुट्टी पर भेजे जाने के फैसले को भी गलत ठहरा दिया. हालाँकि कोर्ट ने आलोक वर्मा को अभी सीबीआई का बॉस जरुर बनाया है लेकिन उनके हाथ बाँध दिए हैं.

 

सुप्रीमकोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि आलोक वर्मा फिलहाल कोई नीतिगत फैसला नहीं लेंगे और इस मसले को चयन समीति में भेजे जाने का निर्देश दिया है. मालूम हो कि पिछले साल अक्टूबर में ही सीबीआई में दो सीनयर अधिकारी निदेशक आलोक वर्मा और विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के बीच आपसी विवाद सामने आया था.

दोनों ने एक दुसरे पर भ्रष्टाचार का गंभीर आरोप लगाया था. जिसके बाद केंद्र सरकार ने रातों रात दोनों को जबरन छुट्टी पर भेज दिया था. इस को लेकर विपक्ष ने भी केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला था.

Loading...

Related Posts