May 23, 2019
मुख्य खबरें राजनीति

राहुल गांधी की ब्रिटिश नागरिकता मामला: SC पहुंचा केस, अगले हफ्ते होगी सुनवाई

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी को लेकर ब्रिटिश नागरिकता की शिकायत में भेजे गये नोटिस के बाद अब यह मामला सुप्रीम कोर्ट भी चला गया है. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट अगले हफ्ते से सुनवाई करेगा.

बतादें कि राहुल गांधी की विदेशी (ब्रिटिश) नागरिकता का मामला अब सुप्रीम कोर्ट चला गया है. दरअसल केन्द्रीय गृह मंत्रालय की के नोटिस के बाद यूनाइटेड हिंदू फ्रंट के जयभगवान गोयल और हिंदू महासभा के चंद्रप्रकाश कौशिक ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए कहा है कि राहुल गांधी की विदेशी नागरिकता के मामले में जल्द सुनवाई हो और राहुल गांधी को चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य करार दिया जाए.

मतदाता सूची से नाम भी हटे. पिछले ही दिनों इस मामले में बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने गृह मंत्रालय में राहुल गांधी की विदेशी नागरिकता के मामले में शिकायत की थी. जिसकी ज्सिके बाद राहुल गांधी को नोटिस भेज गया है और 15 दिन के अंदर जवाब देने को कहा गया है. दरअसल साल 2015 में भी राहुल गांधी की विदेशी नागरिकता का मामला सामने आ चुका है.

Loading...

तब इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सबूतों के आभाव में मामला खारिज कर दिया था, लेकिन साल 2019 के लोकसभा चुनाव में एकबार फिर से उनकी नागरिकता का मामला उठा है. इसबार स्वामी ने कहा है कि उनके पास इसके पक्के सबूत हैं.

Loading...

Related Posts