July 2, 2020
Headlines राष्ट्रीय

बड़ी खबर: गुजरात दंगे के दोषियों को SC से मिली जमानत-अब करेंगे यह काम

डेस्क: साल 2002 में हुए देश को दहला देने वाले गुजरात दंगे के दर्जनभर से अधिक दोषी जेलों में बंद हैं. उन्हीं में 17 दोषियों को मंगलवार को देश की सबसे बड़ी अदालत ने सशर्त जमानत दे दी है. कोर्ट ने सभी को जमानत देते हुए अनूठी शर्त भी लगा दी है.

बतादें कि इस वक्त की सबसे बड़ी खबर आ रही है कि देश की सबसे बड़ी अदालत ने साल 2002 गुजरात के सरदारपुरा और औध दंगे के मामले में 17 दोषियों को सशर्त जमानत दी. कोर्ट ने जेल में बंद 17 दोषियों को जमानत देते हुए हसरत लगाई है कि वह जेल से रिहा होने के बाद सामाजिक सेवा और धार्मिक कार्य करें.

Loading...

देश के दर्जनभर हिस्सों में पहुंचा कोरोना वायरस: कई संदिग्ध मरीज अस्पतालों में भर्ती

सुप्रीम कोर्ट ने सभी दोषियों को दो बेंच में बांटते हुए इंदौर और जबलपुर में विधिक अधिकारियों से कहा है कि वो जमानत के दौरान दोषियों द्वारा आध्यात्मिक और सामाजिक कार्य करने को सुनिश्चित करें. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि जमानत पर रिहा होने के बाद सभी दोषियों को कम से कम छह-छह सामाजिक या धार्मिक कार्य करना होगा. साथ ही कोर्ट ने अधिकारियों से दोषियों के जमानत पर रिहा होने के बाद आचरण सम्बन्धी रिपोर्ट भी बनाने को कहा है.

पद्म श्री पाने वाले अदनान के पिता हैं पाकिस्तान के हीरो: 65 की जंग में भारतीय जवानों पर कहर बनकर टूटे थे अरशद सामी…

आपको जानकारी के लिए बतादें कि साल 2002 में गोधरा कांड के बाद गुजरात के कई शहरों में दंगे भडक गये थे. जिसमें सरदारपुरा और औध दंगे शामिल थे. इन दंगों में 33 लोगों की जान चली गयी थी.

 

Loading...

Related Posts

Leave a Reply