December 11, 2018
Khel

SA vs SL: हेंड्रिक्स ने अपने पहले ही मैच में कर दिखाया कमाल

जेआईडेस्क: साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच चल रहे पांच मैचों की वनडे सीरीज का आज तीसरा मैच खेला गया. साउथ अफ्रीका की ओर से डेब्यू मैच खेलते हुए रेजा हेंड्रिक्स ने कमाल की पारी खेली. हेंड्रिक्स ने 89 गेदों पर आठ चौकों और एक छक्के की मदद से 102 रन बनाये.

पहले वनडे में शतकीय पारी के साथ मैन ऑफ द मैच बनना आसान नहीं होता. महान से महान खिलाड़ी ये कारनामा नही कर पाते हैं. लेकिन हर खिलाड़ी का सपना होता है, की डेब्यू मैच में अच्छा प्रदर्शन कर मैन ऑफ द मैच बने. लेकिन ये सपना सच कर दिखाया रजा हेंड्रिक्स ने. रजा के शतकीय पारी की बदौलत अफ्रीका ने श्रीलंका को तीसरे वनडे में 78 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज मे 3-0 से बढत हासिल कर ली है.

loading...

उनके अलावा जेपी डुमिनी ने 70 गेंदों पर 92 रन की तूफानी पारी खेली, जबकि हाशिम अमला (59) और डेविड मिलर (51) ने भी अर्धशतक बनाकर साउथ अफ्रीका को मजबूत स्थित में ला खड़ा कर दिया. वहीँ फेलुकवायो के 11 गेदों पर नाबाद 24 रन की पारी से अफ्रीका अंतिम सात ओवरों में 98 रन जुटाने में सफल रहा.




इसी के साथ साउथ अफ्रिका ने 363 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया. वहीँ इसके जवाब में उतरी श्रीलंका की टीम 45.2 ओवर में 285 रन बनाकर आउट हो गई. धनंजय डिसिल्वा ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए 84 रन बनाए. लेकिन उनकी पारी काम की नहीं रहीं. पालेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गये तीसरे मैच में जीत के साथ ही साउथ अफ्रिका ने पांच वनडे सीरीज अपने नाम कर ली है.

रिपोर्ट: गौरव राय

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *