July 6, 2020
Headlines प्रदेश

‘शाहीन बाग़ बनते-बनते बचा सुप्रीम कोर्ट परिसर’

डेस्क: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है. कोर्ट में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध और पक्ष में करीब 144 याचिकाएं लगाई गयी हैं. उधर कोर्ट में सुनवाई से पहले सुप्रीम कोर्ट के बाहर मंगलवार को महिलाओं ने प्रदर्शन करते हुए धरने पर बैर्हने की कोशिश की.

बतादें कि आज यानी की बुधवार को देश की सबसे बड़ी अदालत यानी की सुप्रीम कोर्ट में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर सुप्रीम सुनवाई होने वाली है. सुप्रीम कोर्ट में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को असंवैधानिक बताते ही दर्जनों याचिकाएं लगाई गयी है. एक रिपोर्ट के अनुसार नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध और समर्थन में करीब 144 याचिकाएं दायर हुई हैं.

‘CAA पर सुनवाई से पहले SC के बाहर महिलाओं का प्रदर्शन-धरने पर बैठने की कोशिश

Loading...

जिनपर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होनी है. उधर कोर्ट में सुनवाई से पहले ही मंगलवार रात सुप्रीम कोर्ट परिसर के बाहर कुछ महिलाओं ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और धरने पर बैठने की कोशिश की. लेकिन मौके पर मौजूद सुरक्षाबलों ने महिलाओं को वहां से हटाया. यह महिलाएं पोस्टर, बैनर लेकर सुप्रीम कोर्ट के बाहर पहुंचीं थीं.

राजधानी: दिल्ली में ठंड का 8 डिग्री टॉर्चर-दर्जनों ट्रेनें लेट

फिलहाल केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा संशोधित नागरिकता कानून (CAA) देशभर में लागू हो गया है. अब ऐसे में यह देखना है कि आज होने वाली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट इस नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर क्या फैसला लेता है. फिलहाल इससे पहले सुप्रीम कोर्ट में मुख्य न्यायाधीश शरद अरविंद बोबड़े पहले ही कह चुके हैं जब तक माहौल शांत नहीं हो जाता है तब तक वह इस मामले की सुनवाई नहीं करेंगे. उन्होंने यह बात नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच कही थी. फिलहाल अभी नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर उग्र प्रदर्शन खत्म हो गया है.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply