August 11, 2020
Top News प्रदेश

MP: शिवराज सिंह चौहान सरकार का पहला कैबिनेट विस्तार, 28 मंत्रियों ने ली शपथ

भोपाल: मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अगुवाई वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार का आज कैबिनेट  विस्तार हो गया है. आज राज्यपाल आनंदी बेन में 28 नये मंत्रियों को शपथ दिलवाई है.

बतादें कि मध्य प्रदेश में आखिरकार सीएम शिवराज सिंह चौहान को उनकी टीम मिल ही गयी है. गुरुवार को मध्य प्रदेश की राज्यपाल (अतिरिक्त प्रभार) आनंदी बेन पटेल ने राजभवन में 28 नए मंत्रियों को शपथ दिलाई. इसी साल 23 मार्च को मध्य प्रदेश में अल्पमत में आकर कांग्रेस की कमलनाथ सरकार के गिर जाने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी.

उसके बाद उनका आज पहला कैबिनेट विस्तार हुआ अहै. जहाँ 28 मंत्रियों ने शपथ ली, जिसमें 20 कैबिनेट मंत्री, 8 राज्य मंत्री शामिल हैं. ऐसे में नई सरकार बनने के बाद ये पहला मंत्रिमंडल विस्तार है, जिसमें कांग्रेस से भाजपा में ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थकों की छाप दिखी. शपथ ग्रहण में खुद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहे.

Loading...

शपथ लेने वाले मंत्रियों की लिस्ट

23 साल पहले प्रियंका को अलॉट हुआ था बंगला: सरकार ने दिया 30 दिन में खाली करने का आदेश  

सिंधिया समर्थक तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत को पहले ही शिवराज सरकार में कैबिनेट मंत्री के तौर पर अप्रैल में शामिल कर लिया गया है. गुरुवार को शिवराज सिंह चौहान की कैबिनेट में शामिल होने वाले 28 मंत्रियों में 12 चेहरों को    सिंधिया का समर्थक माना जाता है. राज्य में कैबिनेट विस्तार की तैयारी लम्बे समय से चल रही थी, लेकिन हाईकमान से शुभ मुहूर्त नहीं मिल पा रहा था.

आत्महत्या के वक्त सुशांत के घर में मौजूद थे सिद्धार्थ: पुलिस ने की पूछताछ

जिसके कारण सीएम शिवराज सिंह चौहान बिना टीम के ही सौ दिनों से सरकार चला रहे थे. हालाँकि सीएम पद की शपथ लेने के दौरान छह मंत्रियों ने भी शपथ ली थी. लेकिन बाक़ी टीम आज गठित हुई है.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply