July 2, 2020
Headlines राष्ट्रीय

पुलिस की पूछताछ में शरजील ने कहा: ‘मेरे मुंह तय निकल गयी-मेरी जबान टूट गयी हाय’…

डेस्क:  बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किये गये JNU के छात्र शरजील इमाम से पुलिस पूछताछ में जुटी हुई है. देश से असम को अलग करने वाले बयानों को लेकर दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को शरजील को बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया था. जिसके बाद कोर्ट ने पाँच दिनों की ट्रांजिट रिमांड में दिल्ली लाई है.

बतादें कि राजद्रोह के आरोप में गिरफ्तार जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) छात्र शरजील इमाम से दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच पूछताछ कर रही है. देश से असम को अलग करने वाले बयानों के बाद से ही दिल्ली सहित कई राज्यों शरजील के खिलाफ राजद्रोह के मामले दर्ज किये गये हैं. उधर गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच शरजील से पूछताछ की.

फांसी से बचने के सारे हथकंडे फेल: SC ने खारिज की निर्भया के गुनाहगार की याचिका

जिसमें शरजील इमाम ने कई बड़े खुलासे किये हैं. दिल्ली पुलिस के सामने शरजील इमाम ने स्वीकार किया कि वह उसी का विडियो है और यह अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में रिकॉर्ड किया गया था. आगे उसने यह भी पुलिस के सामने कहा है कि करीब एक घंटे के भाषण में उसने जोश जोश में देश से असम को अलग करने का विवादित भाषण दे डाला था. आगे शरजील इमाम ने यह भी कहा कि पूरा विडियो नहीं दिखाया गया. जिसमें उसने सिर्फ नागरिकता कानून का विरोध किया था.

Loading...

उमर की बढ़ी दाढ़ी देख ‘भावुक हुई बीजेपी’: एमेजॉन से खरीदकर भेज दिया उस्तरा

आपको जानकारी के लिए बतादें कि पिछले ही दिनों शरजील इमाम का विवादित और देश तोड़ने वाला विडियो सामने आया था. जिसके बाद देश के कई राज्यों में उसके खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया था. मामला दर्ज होने के बाद से ही शरजील इमाम अंडरग्राउंड हो गया था. फिलहाल अभी शरजील इमाम पुलिस की गिरफ्त में हैं और उससे पूछताछ की जा रही है. दिल्ली पुलिस के सूत्रों के अनुसार शरजील से पूछताछ के लिए अन्य राज्यों की पुलिस टीमें भी दिल्ली आ सकती हैं. साथ ही दिल्ली पुलिस के कई बड़े अधिकारी भी उससे पूछताछ कर सकते हैं.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply