June 17, 2019
खेल मुख्य खबरें

IPL 2019 SRH vs RR: SRH ने पांच विकेट से जीता मैच, RR की फिर हार

आईपीएल: आईपीएल 2019 लीग का आज राजस्थान रॉयल्स (RR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच मुकाबला खेला गया. जहाँ SRH ने RR को घरेलु मैदान पर मात दे दी है. SRH ने RR को पांच विकेट से हरा दिया है. इसी के साथ RR इस लीग में लगातार दो मैच हार चुकी है.

बतादें कि हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स (RR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच मुकाबला खेला गया. जहाँ RR को SRH के हाथों हार का सामना करना पड़ा. यहाँ RR के कप्तान अजिंक्‍य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया. जिसके बाद RR ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए महज 2 विकेट खोकर 198 रन बनाते हुए SRH को 199 रनों का लक्ष्य दिया था.

जिसके बाद RR के लक्ष्य का पीछा करते हुए SRH ने काफी अच्छी पारी खेलते हुए RR को पांच विकेट से हरा दिया है. यहाँ SRH के वार्नर ने 69 रन, जॉनी बेयरस्टो 45, विजय शंकर 35 रन टीम के लिए जोड़े.. SRH ने थोड़े थोड़े रनों से RR के दिए स्कोर को पूरा करते हुए अपने घरेलु मैदान पर RR को हार से सामना करवाया है. आईपीएल 2019 का RR vs SRH के बीच हुआ यह मैच SRH ने पांच विकेट से अपने नाम कर लिया है. SRH ने छह गेंदे शेष रहते हुए इस मैच को जीत लिया है. SRH ने RR के 199 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 19 ओवर में पांच विकेट खोते हुए 201 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया.

Rajasthan Royals Sunrisers Hyderabad live match second updates  

इससे पहले RR ने भी अच्छा स्कोर बनाया था, लेकिन वह SRH के विकेट लेने में फिसड्डी साबित हुए. इसी के चलते उन्हें यह भी मैच हाथ से गंवाना पड़ा है. अगर RR की बात की जाए तो यहाँ RR के कप्तान रहाणे ने 70 रनों की पारी खेली तो संजू सैमसन ने आईपीएल 2019 का अपना पहला शतक जड़ा है. उन्होंने 55 गेंदों में 102 रनों की बेहतरीन पारी खलते हुए RR को 198 रनों के स्कोर तक पहुंचा दिया था.

Loading...

दरअसल जहाँ SRH ने अपना पहला मैच KKR से हार गयी थी तो RR को किंग्‍स इलेवन पंजाब ने जयपुर में मात दी थी. यही वजह है कि मेजबान सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान केन विलियमसन घरेलू मैदान पर हर हाल में जीत हासिल करने के इरादे से उतरे हुए थे और उन्होंने RR को मात देकर हार का बोझ उतार दिया है.

Loading...

Related Posts