July 2, 2020
Headlines राजनीति

राजस्थान की गहलोत सरकार का बड़ा फैसला: PAK से आए हिंदू शरणार्थियों को आधी कीमत पर मिलेगी जमीन

जयपुर: केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के नागरिकता संशोधन कानून के विरोध के बीच राजस्थान की कांग्रेस नीति अशोक गहलोत सरकार ने पाकिस्तान से आए हिंदू शरणार्थियों के लिए बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने पाकिस्तान से भारत आए प्रताड़ित हिंदू शरणार्थियों को जमीन खरीदने में बड़ी रियायत देने की बात कही है.

बतादें कि भले ही कांग्रेस पार्टी नरेंद्र मोदी सरकार के संशोधित नागरिकता कानून का विरोध कर रही हो लेकिन इसी बीच राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने पाकिस्तान से प्रताड़ित होकर भारत आये हिंदू शरणार्थियों के लिए सरकारी दरवाजे खोल दिए हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार अशोक गहलोत सरकार पाकिस्तान से आये हिंदू शरणार्थियों को जमीन खरीदने में बड़ी रियायत दे रही है.

Loading...

ईरानी मिसाइल ने ही मार गिराया था यात्री विमान: राष्ट्रपति रूहानी ने दिए जांच के आदेश

गहलोत सरकार ने पाकिस्तान से आकर भारत में नागरिकता लिए 100 हिंदू परिवारों को 50 फीसदी रियायत पर जमीन के कागजात बांटे हैं. दरअसल यह ऐसे समय में हो रहा है जब  खुद सीएम अशोक गहलोत मोदी सरकार ने नागरिकता संशोधन कानून की मुखालफत कर चुके हैं. उधर राजधानी जयपुर में विकास प्राधिकरण ने पाकिस्तान से आए 100 हिंदू शरणार्थी परिवारों को आधी कीमत पर सरकारी जमीन दी है. हालाँकि इस से कांग्रेस ने दूरी बनाये रखी है. कांग्रेस नेता और राजस्थान के नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि कांग्रेस की सरकार इनके वेलफेयर के लिए काम कर रही है. आपको जानकारी हो कि मोदी सरकार ने नागरिकता संशोधन कानून (2019) पास किया था.

जिसमें पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से छह धर्मों के प्रताड़ित लोगों को भारतीय नागरिकता देने का प्रावधान किया था. जिसको लेकर देशभर में प्रदर्शन हुए थे. उधर राजस्थान में कांग्रेस सरकार के इस कदम को बीजेपी ने देर आये दुरुस्त आये बताया है. हालाँकि बीजेपी नेताओं ने यह भी कहा कि पाकिस्तान से आए हिंदू शरणार्थियों को फ्री जमीन भी दी जा सकती है.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply