July 2, 2020
Headlines राजनीति

AIIMS के डॉक्टर ने की राहुल गांधी से ‘सरकार’ की शिकायत-कहा ऐसे कैसे काबू होगा कोरोना…

नई दिल्ली: डॉक्टर्स डे के मौके पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने देश और दुनिया में कोरोना वायरस से लड़ने वाले डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों से बातचीत कर उनकी समस्याएं जानी. इस मौके पर AIIMS के एक डॉक्टर ने राहुल गांधी को अपना अनुभव साझा करते हुए अभी के हालातों में निराशा जताई है.

बतादें कि बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने डॉक्टर्स डे के मौके पर कोरोना महामारी के दौरान लोगों की जान बचाने वाले डॉक्टरों और स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े लोगों से बातचीत की. इस दौरान AIIMS में काम करने वाले एक डॉक्टर ने कोरोना को लेकर अभी के हालातों पर निराशा जताते हुए इसे आगे आने वाले समय में भयावह बताया है. AIIMS में काम करने वाले केरल के डॉक्टर विपिन ने बताया कि वह और उनकी पत्नी दोनों कोरोना से संक्रमित हैं. दोनों अनुभव साझा करते हुए कहा कि उन्हें पत्नी की कोरोना जांच होने में दस घंटे का समय लगा दिया गया था.

ऐप बैन होने से बौखलाए चीनी पत्रकार ने कही ऐसी बात: तो महिंद्रा बोले- हमें उकसाने के लिए शुक्रिया 

डॉक्टर विपिन ने बताया कि मौजूदा स्थिति के बारे में डॉक्टर ने बताया कि भारत में 1.2 मिलियन एलोपैथिक डॉक्टर हैं, जबकि 3 मिलियन से अधिक नर्स हैं. लेकिन भारत में प्राइवेट और सरकारी अस्पताल में जमीन आसमान का अंतर है. प्राइवेट अस्पतालों में यही दिक्कत है कि उनकी सैलरी कट रही है, सरकार को मदद करनी चाहिए.

Loading...

आगे डॉक्टर ने कहा कि, ‘दिल्ली में पहले सिर्फ 7 हजार टेस्ट कर रहे थे, लेकिन जब टेस्टिंग बढ़ी तो पॉजिटिव रेट बढ़ रहा है. लेकिन फिर दिल्ली में टेस्टिंग कम कर दी गई. अगर दिल्ली में पांच लाख केस की बात हो रही है, तो सिर्फ दस हजार बेड से कैसे काम चल पाएगा. आगे सीएम केजरीवाल पर आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार ने कोरोना से मरने वाले डॉक्टरों के परिजनों को एक करोड़ रुपए देने की बात कही थी, लेकिन दिल्ली में दो नर्स की डेथ हो गई है, पर दिल्ली सरकार अभी तक एक करोड़ रुपये नहीं दिया.

गोरे रंग के कारण ‘भाबीजी घर पर हैं’ की फेम को नहीं मिला इंटरनेशनल प्रोजेक्ट्स में काम

ऐसे में अगर परिवार को मदद नहीं मिलती है, तो काफी दिक्कत होगी. डॉक्टर ने  राहुल से बात करते ही कहा है कि कोरोना का इलाज हो या किसी और का डॉक्टरों को जरा भी वक्त नहीं मिल रहा है. साथ ही डॉक्टर ने कहा कि कोरोना के कारण अन्य बीमारियों के मरीजों को बहुत तकलीफ उठानी पड़ रही है. उन्हें समुचित इलाज नहीं मिल रहा है. ऐसे की कई समस्याओं को लेकर डॉक्टरों ने राहुल गांधी ने अपने अनुभव साझा किये. इस पर राहुल गांधी ने कहा कि वह इस बारे में सरकार के सामने आवाज उठाएंगे.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply