March 25, 2019
देश बड़ी खबर

कार्यसमिति की बैठक में राहुल गाँधी को मिली एक और बड़ी जिम्मेदारी

गांधीनगर: कांग्रेस पार्टी की गुजरात में राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक शुरू हो गयी है. मंगलवार को हो रही इस बैठक में कांग्रेस प्रमुख राहुल गाँधी, यूपीए प्रमुख सोनिया गाँधी, महासचिव प्रियंका गाँधी देश के पूर्व पीएम मनमोहन सिंह शामिल हुए हैं.

Loading...

बतादें कि गुजरात यानी की पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी प्रमुख अमित शाह के गृहराज्य में आज कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक हो रही है. इस बैठक में कांग्रेस पार्टी के सभी बड़े नेता शामिल होने के लिए गुजरात पहुंचे हुए हैं.

मंगलवार को बैठक से पहले पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी जी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने शहीद स्मारक, गांधी आश्रम में जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके बाद कांग्रेस पार्टी की बैठक शुरू हुई है.

बैठक में के बड़ा फैसला लेते हुए राहुल गाँधी को अहम् जिम्मेदारी दी गयी है. लोकसभा चुनाव के लिए अन्य दलों के साथ गठबंधन करने के लिए राहुल गाँधी को जिम्मेदारी दी गयी है. CWC से राहुल गांधी को समान विचारधारा वाली पार्टियों के साथ गठबंधन के लिए अधिकृत किया.

इससे पहले यूपीए प्रमुख सोनिया गाँधी हीई गठबंधन को लेकर कोई फैसला ले सकती थीं. वहीँ इस बैठक में ही पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भी कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर रहे हैं. दरअसल कांग्रेस पार्टी ने 58 साल बाद गुजरात में कार्यसमिति की बैठक बुलाई है. इसका कारण माना जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी बीजेपी पीएम नरेंद्र मोदी कोप उनके ही गृहराज्य गुजरात से घेरना चाहती है.

Loading...

Related Posts