September 17, 2019
दिल्ली

‘आप’ को एक और बड़ा झटका, इस नेता ने भी छोड़ी पार्टी

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी में इस समय सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. जहाँ पार्टी के शीषर नेतृत्व में भी घमासान छिड़ा हुआ है. वहीँ अब आम आदमी पार्टी की पंजाब इकाई भी पूरी तरह से अशांत हो चुकी है.

बतादें कि खबर आ रही है कि आम आदमी पार्टी की पंजाब इकाई के वरिष्ट नेता और विधायक सुखपाल सिंह खैरा ने भी आप को बाय-बाय बोल दिया है. इस पहले ही वरिष्ठ वकील ओर पार्टी नेता एच.एस फुल्का ने भी पार्टी छोड़ दी थी. न्यूज़ एजेंसी ANI के मुताबिक़ सुखापला सिंह खैरा ने आप की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को लिखे पत्र में कहा, ‘अन्ना आंदोलन के बाद आम आदमी पार्टी का जिस विचारधारा और सिद्धातों को लेकर गठन हुआ था उससे वो पूरी तरह भटक गई है.’

‘सपा-बसपा गठबंधन रोकने के लिए डाली गयी सीबीआई रेड’

‘आप’ के भटकाओ के कारण उन्हें यह फैसला लेना पड़ रहा है. दरअसल सुखपाल सिंह खैरा लम्बे समय से पार्टी के नेत्रत्व से नाराज चल रहे थे. पिछली साल ही आम आदमी पार्टी के शीर्ष नेत्रत्व ने उन्हें विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष के पद से हटा दिया था. जिसके बाद उनके और पार्टी के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा था, आरोप यह भी है कि आम आदमी पार्टी पंजाब में कांग्रेस की ‘बी टीम’ बन गयी है.

बीजेपी नेता ने कहा ‘नरेंद्र मोदी-अमित शाह का जादू ख़त्म अब किसी और को मिले कमान’

इसके पीछे कारण यह है कि खैरा विधानसभा में कांग्रेस के खिलाफ जमकर हमला करते थे. उन्होंने कांग्रेस के एक नेता और मंत्री के खिलाफ काफी सख्त रवैया अपनाया था. जिसके बाद खैरा को विधानसभा के नेता विपक्ष के पद से हटाया गया था.

Related Posts