July 6, 2020
Headlines राजनीति

दिल्ली पर भड़का ‘पंजाबी मंत्री’: कहा दिल्ली ने पड़ोसी राज्यों में फैलाया कोरोना

चंडीगढ़: राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. हालात बेकाबू ही नहीं बल्कि हाथ से निकल चुके हैं. ऐसे में दिल्ली से सटे राज्यों में भी कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ने शुरू हो गये हैं. जिसको लेकर कई राज्यों ने अपनी सीमाओं को सील कर वाहनों के आने जाने पर रोक लगाने का विचार कर रहे हैं.

बतादें कि दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. जिसका बड़ा असर दिल्ली से सीमा शेयर करने वाले राज्यों में भी देखने को मिलने लगा है. दिल्ली से सटे और यूपी के गौतम बुद्ध नगर में कोरोना वायरस के 42 फीसद मामले कहीं न कहीं दिल्ली से जुड़े हुए हैं. ऐसे में नॉएडा प्रशासन तो पहले ही अपनी सीमाओं को सील कर चूका है, लेकिन दिल्ली में बढ़े कोरोना वायरस के मामलों ने पंजाब तक को हिला डाला है.

Loading...

रेलवे का ऐलान: इस तारीख़ से पहले की बुक टिकटों पर मिलेगा पूरा रिफंड…

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्दू ने कहा कि अगर कोरोना से हालात नहीं सुधरे तो जल्द पूरे राज्य में लॉकडाउन में दोबारा से लॉकडाउन लगाया जा सकता है. पंजाब सरकार के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्दू और कैबिनेट रैंक के विधायक राजकुमार वेरका ने दिल्ली को आसपास के राज्यों में कोरोना फैलाने का जिम्मेदार ठहराते हुए कहा है कि, ‘दिल्ली की वजह से ही हरियाणा में भी कोरोना के हालात बेकाबू हैं और दिल्ली अपनी स्थिति संभाल नहीं पा रही और इसका खामियाजा आसपास के राज्यों को उठाना पड़ रहा है.

उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो दिल्ली से आ रहे वाहनों की पंजाब में एंट्री रोकी जा सकती है और दिल्ली को पंजाब से जोड़ने वाली हरियाणा की सीमाओं को भी सील किया जा सकता है. स्वास्थ्य मंत्री बलवीर सिद्धू ने दिल्ली से आ रहे लोगों से अपील की कि वो पंजाब में एंट्री करने से पहले अपने स्वास्थ्य को लेकर तमाम जानकारियां बताएं.

दरअसल पंजाब में कोरोना वायरस के 4627 मामले आ चुके हैं, जिसमें 113 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 1415 एक्टिव केस हैं. उधर दिल्ली से सटे हरियाणा में कोरोना वायरस के केस 12 हजार पार कर चुके हैं. जिसमें 188 लोगों की मौत हो चुकी है और 4897 एक्टिव केस हैं. लेकिन अगर दिल्ली की बात करें तो दिल्ली में कोरोना वायरस के केसों की संख्या 70 हजार पार हो गयी है. ऐसे में दिल्ली कोरोना वायरस का हॉटस्पॉट बन चूका है.

 

 

Loading...

Related Posts

Leave a Reply