July 17, 2019
मुख्य खबरें राजनीति

प्रियंका गांधी का मिशन UP: गांव-गांव और घर-घर जाएगी न्याय यात्रा

लखनऊ: लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की खासी अहमियत होती है. जिसने यूपी फतह किया उसने दिल्ली की सत्ता भी हासिल कर ली है. ऐसे में 2014 से विपक्ष में बैठी कांग्रेस पार्टी का 2019 के चुनाव में उत्तर प्रदेश को लेकर खासा ध्यान केन्द्रित किया है.

बतादें कि फ़रवरी माह में ही कांग्रेस पार्टी में महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश के चुनाव प्रचार की कमान थामने वाली प्रियंका गांधी की आज से उत्तर प्रदेश में न्याय यात्रा शुरू होने वाली है. 80 लोकसभा सीटों वाले उत्तर प्रदेश को लेकर कांग्रेस पार्टी अपनीस अरी ताकत लगाए हुये है. राहुल गांधी से लेकर प्रियंका गाँधी, सोनिया गाँधी और तमाम नेताओं को पार्टी ने उत्तर प्रदेश पर फोकस कर माहौल बनाने में लगा दिया है. वहीँ पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी एकबार फ्री से उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं.

वह ‘न्याय यात्रा’ की शुरुआत कर रही हैं. पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी आज आगरा के बाह में रैली को संबोधित करेंगी और कांग्रेस की ‘न्याय यात्रा’ की शुरुआत करेंगी. इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ साथ कई नेता मौजूद रहेंगे. दरअसल कांग्रेस पार्टी की ‘न्याय यात्रा’ अपनी महत्वाकांक्षी ‘न्यूनतम आय योजना’ (न्याय) को लेकर है. पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 को देश की गरीब जनता को न्यूनतम आय के तहत हर परिवार को साल में 72 हजार रूपये देने का वादा किया है.

Loading...

ऐसे में कांग्रेस पार्टी इस न्याय यजना के वादे को गांव-गांव और घर-घर तक पहुंचाने के मकसद पर काम कर रही है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक ‘न्याय यात्रा’ का यह कार्यक्रम कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा की योजना का हिस्सा है.

Loading...

Related Posts