July 19, 2019
बड़ी खबर राजनीति

राज्यसभा में पीएम मोदी ने पूछा: क्या वायनाड में हिन्दुस्तान हार गया?  

डेस्क: पीएम नरेंद्र मोदी राज्यसभा में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर जारी धन्यवाद प्रस्ताव की चर्चा में बोल रहे हैं. जहाँ उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर बड़ा हमला किया है. उन्होंने पूछा कि क्या वायनाड में हिंदुस्तान हार गया है?

बुधवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा हो रही है. जहाँ पीएम नरेंद्र मोदी इस समय राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब दे रहे हैं. राज्यसभा में पीएम मोदी ने कहा कि, ‘मैं पूछना चाहूंगा कि क्या वायनाड में हिंदुस्तान हार गया क्या? क्या रायबरेली में हिन्दुस्तान हार गया? क्या बहरामपुर और तिरुवनंतपुरम में हिंदुस्तान हार गया क्या? और क्या अमेठी में हिंदुस्तान हार गया? मतलब कांग्रेस हारी तो देश हार गया क्या?

टीएमसी-बीजेपी की लड़ाई में ‘हनुमान जी’ की धमाकेदार एंट्री

अहंकार की भी एक सीमा होती है. आगे उन्होंने कहा कि, ‘इतने बड़े जनादेश को कुछ लोग ये कह दें कि आप तो चुनाव जीत गए लेकिन देश चुनाव हार गया. मैं समझता हूं कि इससे बड़ा भारत के लोकतंत्र और जनता जनार्दन का कोई अपमान नहीं हो सकता. 2019 का चुनाव एक प्रकार से दलों से परे देश की जनता लड़ रही थी. जनता खुद सरकार के कामों की बात लोगों तक पहुंचाती थी. जिसे लाभ नहीं मिला वो भी ये बात करता था कि उस व्यक्ति को लाभ मिल गया है अब मुझे भी मिलने वाला है. इस विश्वास की एक अहम विशेषता है. दशकों बाद देश ने एक मजबूत जनादेश दिया है, एक सरकार को दोबारा फिर से लाए हैं और पहले से अधिक शक्ति देकर लाए हैं.

Loading...

मुस्लिमों की स्थिति पर बयान दे ‘फंसे’ पीएम मोदी: सांसद ने कर दी आरक्षण की मांग…

धन्यवाद प्रस्ताव पर आगे बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, ‘भारत जैसे लोकतंत्र में हर भारतीय के लिए गौरव का विषय है कि हमारा मतदाता कितना जागरुक है. देश के लिए निर्णय करता है, यह चुनाव में साफ साफ नजर आया. उन्होंने कहा कि, ‘पहले से अधिक जनसमर्थन और विश्वास के साथ हमें दोबारा देश की सेवा करने का अवसर देशवासियों ने दिया है. मैं सबका आभार प्रकट करता हूं.

Loading...

Related Posts