July 19, 2019
देश मुख्य खबरें

आबे ने दी पीएम मोदी को जीत की बधाई: कहा भारत आने का कर रहा हूँ इंतजार

ओसाका: पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार को जी-20 के वार्षिक शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने जापान के ओसाका पहुंचे हुए हैं. जहाँ उन्होंने जापान के पीएम शिंजो आबे से मुलाकात की. इस दौरान पीएम शिंजो आबे ने नरेंद्र मोदी को दोबारा जीत की बधाई दी. साथ ही भारत आने की इच्छा जताई.

बतादें कि जापान के ओसाका में जी-20 का वार्षिक शिखर सम्मेलन चल रहा है. जहाँ दुनियाभर के कुछ चुने हुए देशों के प्रमुख इस जी -20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे हुए हैं. जिसमें भारत, अमेरिका, रूस, जापान, चीन जैसे 20 देश शामिल हैं. इसी सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी और देश के विदेश मंत्री एस जयशंकर पहुंचे हुए हैं. जहाँ जी-20 सम्मेलन से इतर पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से मुलाकात की.

खाल उधेड़ना किसे कहते हैं: सुनिए TMC सांसद महुआ मोइत्रा का LS में पहला भाषण…

जापानी पीएम शिंजो आबे ने लोकसभा चुनाव में भारी जीत के लिए पीएम मोदी को बधाई दी. साथ ही भारत आने की भी इच्छा जताते हुए उन्होंने कहा कि, ‘अब भारत आने की बारी मेरी है और इसके लिए मैं इंतजार कर रहा हूं.’ इसके बाद दोनों नेताओं के प्रतिनिधिमंडल स्तर की बातचीत हुई. देश के विदेश सचिव विजय गोखले ने मोदी की मुलाकात को लेकर जानकारी देते हुए बताया है कि, दोनों दोनों पुराने दोस्त हैं. उनके बीच द्विपक्षीय संबंधों पर विस्तृत बातचीत हुई. पीएम मोदी से मुलाकात से पहले राष्ट्रपति ट्रंप ने रख दी यह मांग

Loading...

JK: शहीद इंस्पेक्टर अरशद खान के परिजनों से मिले गृह मंत्री शाह

जहाँ जापानी पीएम शिंजो आबे ने भगोड़े आर्थिक अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए पीएम मोदी की पहल पर चर्चा की. गुरुवार को जापान के ओसाका पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी की अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से भी मुलाकात होनी है. यहाँ अमेरिका भारत और जापान तीनों के बीच त्रिपक्षीय वार्ता होगी.

Loading...

Related Posts