July 2, 2020
Headlines प्रदेश

बड़ी खबर: राष्ट्रपति ने खारिज की निर्भया के गुनहगार विनय की दया याचिका-जल्द होगी फांसी

डेस्क: निर्भया गैंगरेप मामले में शनिवार को बड़ी खबर आ रही है. शनिवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने निर्भया गैंगरेप के एक गुनहगार विनय की दया याचिका को खारिज कर दिया है. शुक्रवार को पटियाला हाउस कोर्ट ने इसी याचिका को आधार बनाकर दोषियों ने वकील ने डेथ वारंट पर रोक लगाने की मांग की थी.

बतादें कि शनिवार को खबर आ रही है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने निर्भया के गुनहगार विनय शर्मा की दया याचिका को खारिज कर दिया है. निर्भया गैंगरेप मामले में एक दोषी विनय शर्मा ने राष्ट्रपति के पास दया याचिका लगाई थी. जिसपर राष्ट्रपति कोविंद की ओर से आज फैसला ले लिया गया है. राष्ट्रपति कोविंद ने निर्भया के गुनहगारों पर किसी भी तरह की दया दिखाने से इनकार कर दिया है.

बजट 2020: इस बजट से क्या चाहते हैं किसान-क्या सरकार रखेगी ध्यान…

उधर शुक्रवार को ही पटियाला हाउस कोर्ट में निर्भया के गुनहगारों के वकील ने इसी दया याचिका को आधार बनाकर कोर्ट से दिए गये एक फरवरी के डेथ वारंट पर पर रोक लगाने की मांग की थी. जिसके बाद पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया के गुनहगारों को दी गयी फांसी पर अगले आदेश तक के लिए रोक लगा दी है. कोर्ट में निर्भया गुनहगारों के वकील ने यह पक्ष रखा था कि एक दोषी की दया याचिका राष्ट्रपति के पास पेंडिंग में हैं. ऐसे में निर्भया के दोषियों को फांसी नहीं दी जा सकती है. सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के अनुसार किसी एक अपराध में शामिल दोषियों को अलग अलग फांसी नहीं दी जा सकती है.

Loading...

कोरोना वायरस: चीन से 324 छात्रों को लेकर दिल्ली वापस लौटा बोइंग बी-747 विमान

जिसके बाद कोर्ट को अपने ही फैसले पर अगले आदेश तक रोक लगानी पड़ी थी. उधर अब राष्ट्रपति ने दोषी विनय की दया याचिका को खारिज कर दिया है. साथ ही शुक्रवार को ही दोषी पवन की भी पुनर्विचार याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया था. जिसके बाद अब माना जा रहा है कि पटियाला हाउस कोर्ट ने जल्द ही निर्भया के दोषियों के लिए नया डेथ वारंट जारी कर सकता है.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply