August 11, 2020
Headlines राष्ट्रीय

अचानक लेह पहुंचे पीएम मोदी: जवानों से मुलाक़ात कर लिया हालात का जायजा  

लद्दाख: भारत और चीन बीच के बीच लद्दाख बॉर्डर पर तनाव अभी भी जारी है. इसी बीच शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी लेह पहुंचे ही हैं. जहाँ उन्होंने जवानों से मुलाकात की. पीएम नरेंद्र मोदी का अचानक दौरा हुआ है. उनके साथ सीडीएस बिपिन रावत और सेना प्रमुख एमएम नरवाने भी मौजूद हैं.

बतादें कि शुक्रवार को लेह के दौरे पर सिर्फ सीडीएस बिपिन रावत जाने वाले थे, लेकिन अचानक इस दौरे में बदलाव हुआ और पीएम नरेंद्र मोदी भी लेह पहुंचे. पीएम मोदी के साथ इस दौरान चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत भी मौजूद हैं. यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सेना, वायुसेना के अधिकारियों ने जमीनी हकीकत की जानकारी दी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को नीमू की फॉरवर्ड पोस्ट पर पहुंचे. पीएम मोदी ने सेना, वायुसेना के अफसरों से सीधे संवाद भी किया. पीएम नरेंद्र मोदी ने 14 कॉर्प्स के अधिकारियों से बात की. इसके अलावा CDS बिपिन रावत के साथ मिलकर मौजूदा स्थिति का जायजा लिया. इस दौरान नॉर्दन आर्मी कमांड के लेफ्टिनेंट जनरल वाईके जोशी, लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह भी मौजूद रहे.

MP: शिवराज सिंह चौहान सरकार का पहला कैबिनेट विस्तार, 28 मंत्रियों ने ली शपथ

Loading...

पीएम मोदी के साथ CDS बिपिन रावत के अलावा सेना प्रमुख एम.एम. नरवणे भी लेह में मौजूद हैं. इससे पहले रक्षामंत्री राजनाथ सिंह लिआलेह का दौरा करने वाले थे, लेकिन उनका दौरा रद्द हुआ और शुक्रवार को सीडीएस बिपिन रावत के लेह जाने की खबर सामने आई लेकिन ऐन मौके पर इस दौरे को लेकिन फिर बदलाव हुआ और पीएम नरेंद्र मोदी भी लेह पहुँच गये. आपको जानकारी हो कि 15 जून को लद्दाख के गलवान घाटी में भारत और चीनी सेना के बीच हुए हिसंक संघर्ष में 20 भारतीय जवान शहीद हो गये थे, जबकि चीन चीनी सेना के भी काफी जवान हताहत हुए थे.

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या: संजय लीला भंसाली तक पहुंची पुलिस

इस झड़प के बाद दोनों देशों के बीच तनाव काफी बढ़ चुका है. केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार धीरे धीरे को आर्थिक बहिष्कार के कदम उठा रही है. जिसके तहत चीन के 59 ऐप्स भारत में बैन कर दिए गये, जबकि चीनी कंपनियों के साथ कई बड़े सरकारी और गैर सरकारी टेंडर भी रद्द किये जा रहे हैं.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply