June 19, 2019
देश बड़ी खबर

केरल के गुरुवायुर मंदिर पहुंचे पीएम मोदी: डिजिटल पेमेंट से दान किये हजारों रुपये

डेस्क: पीएम नरेंद्र मोदी आज केरल के दौरे पर हैं. जहाँ उन्होंने यहाँ के प्रसिद्द गुरुवायुर मंदिर में पूजा अर्चना की. दूसरे कार्यकाल के लिए पीएम पद की शपथ लेने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी का यह पहला केरल का दौरा था.

बतादें कि शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी के आज दक्षिण भारत के राज्य केरल पहुंचे हुए हैं. जहाँ उनका जोरदार तरीके से स्वागत किया गया. केरल दौरे के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने यहाँ के प्रसिद्द गुरुवायुर मंदिर मंदिर जाकर पूजा अर्चना की. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी पारंपरिक वेशभूषा मुंडू में नजर आए.

यहाँ पीएम नरेंद्र मोदी ने केरल के रीति-रिवाजों में सदियों से चली आ रही तुलाभरम पूजा पद्धति से पूजा अर्चना की. गुरुवायूर मंदिर के गर्भगृह में श्रीकृष्ण की मूर्ति है. जहाँ पीएम मोदी पूजा के बाद डिजिटल पेमेंट से मंदिर ट्रस्ट में 39,421 रुपये दान किए. मंदिर में पूजा अर्चना के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने बीजेपी की केरल राज्य समिति द्वारा आयोजित अभिनंदन सभा को संबोधित किया.

जहाँ उन्होंने कहा कि, देश में चुनाव जीतने के बाद विशेष जिम्मेदारी होती है, 130 करोड़ नागरिकों की. जो हमें जिताते हैं, वो भी हमारे है. जो इस बार हमें जिताने में चूक गए हैं, वो भी हमारे हैं. जनता-जर्नादन ईश्वर का रूप है, ये इस चुनाव में देश ने भलि-भांति देखा है. राजनीतिक दल जनता के मिजाज के नहीं पहचान पाए. लेकिन जनता ने भाजपा और एनडीए के पक्ष में प्रचंड जनादेश दिया.

Loading...

मैं सिर झुकाकर जनता को नमन करता हूं. आपको जानकारी के लिए बतादें कि दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ ग्रहण के बाद पीएम नरेंद्र मोदी का यह केरल का पहला दौरा था. पीएम मोदी देर रात कोच्चि पहुंचे थे. जहाँ नौसैन्य हवाईअड्डे पर केरल के राज्यपाल पी. सदाशिवम, केन्द्रीय विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन और राज्य के देवस्वम मंत्री कदकमपल्ली सुन्दरन ने उनका स्वागत किया. वहीँ केरल दौरे के बाद यहीं से मालदीव के लिए रवाना होंगे.

Loading...

Related Posts