July 2, 2020
Headlines राष्ट्रीय

CAA पर विरोध के बीच पीएम मोदी ने लाँच किया ‘इंडिया सपोर्ट सीएए’ कैंपेन

डेस्क: केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के नागरिकता संशोधन कानून 2019 (CAA) को लेकर लगातार विरोध हो रहा है. विपक्षी दलों ने इसे मुद्दा बनाकर सड़क पर उतर चुकी हैं. वहीँ अब बीजेपी और मोदी सरकार ने इस विरोध को काउन्टर करने के लिए भी बड़ा कैंपेन शुरू कर दिया है.

सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने नागरिकता संशोधन कानून 2019 (CAA) के खिलाफ हो रहे विरोध को  काउंटर करने के लिए इंडिया सपोर्ट सीएए कैंपेन शुरू किया है. जिसमें सीएए को लेकर कई अफवाहों और धारणाओं का खंडन किया गया है. पीएम मोदी द्वारा लाँच किये गये #IndiaSupportCAA में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर कई बातें बताई गईं हैं. नागरिकता संशोधन अधिनियम संसद के दोनों सदनों द्वारा भारी बहुमत से पारित किया गया है.

यह बड़ी संख्‍या में राजनीतिक दलों और सांसदों के समर्थन से पारित हुआ है. यह कानून सबको अपनाने, सौहार्द, भाईचारे और करूणा की देश की सदियों पुरानी संस्‍कृति का परिचायक है. आगे पीएम मोदी ने विरोध कर रहे लोगों से कहा कि, ‘मैं अपने समस्‍त देशवासियों को समान रूप से आश्‍वस्‍त करना चाहता हूं कि नागरिकता संशोधन कानून किसी भी धर्म के भारत के नागरिक को प्रभावित नहीं करता है. किसी भी भारतीय को इसे लेकर चिंता करने की आवश्‍यकता नहीं है.

महाराष्ट्र: अजित पवार को उद्धव सरकार में मिलेगी बड़ी पावर  

नागरिकता संशोधन कानून से देश का कोई भी नागरिक चाहे वह किसी भी धर्म का हो प्रभावित नहीं होगा. नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हो रहे हिंसक प्रदर्शन दुर्भाग्‍यपूर्ण और अत्‍यंत दुखद हैं.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply