Thursday, October 21, 2021

Corona से बेबस सरकार: घर पर भी MASK लगाने की अपील, मेहमान-मिलने जुलने वालों से बनाएं दूरी  

राष्ट्रीय

कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने देश के स्वास्थ्य सेवाओं का हाल बेहाल कर दिया है. रोजाना कोरोना वायरस के लाखों मामले सामने आ रहे हैं. उधर कोरोना वायरस की दूसरी लहर बेकाबू होने के साथ ही सरकार ने नागरिकों से अपील की है कि वह घरों में भी मास्क का प्रयोग करें.

सोमवार को PTI ने अपने ट्वीट में सरकार के हवाले से कहा है कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर को देखते हुए सरकार के स्वास्थ्य महकमे ने लोगों से अपील की है कि वह घर पर भी मास्क का प्रयोग करें, साथ ही घर पर मेहमानों न बुलाएं न ही ऐसे मौके पर बिना कारण बाहर निकलें. सोमवार को नीति आयोग ने कहा, ‘अब हमें घर के अंदर परिवार के साथ रहते हुए भी मास्क पहनना चाहिए’.

शर्मनाक: कोरोना संक्रमित माँ को बेटे ने घर से निकाला, सड़क पर ही हुई मौत…

नीति आयोग में स्वास्थ्य मंत्रालय के सदस्य डॉक्टर वीके पॉल ने कहा- इस दौर में डर या भय न फैलाएं, इससे हालात सुधरने की बजाए बिगड़ सकते हैं. अच्छी बात यह है कि अब लोग घर में भी मास्क लगाने लगे हैं. कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने देश की कमर तोड़ के रख दी है.

ऐसे में केंद्र सरकार भी बेबस नजर आ रही है. देशभर में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच स्वास्थ्य सेवाएँ बुरी तरह प्रभावित हुई हैं. जिससे हालात बाद से बदतर होते जा रहे हैं. देश में हर रोज कोरोना वायरस के लाखों मामले सामने आ रहे हैं. पिछले पाँच दिनों से देश में हर रोज तीन लाख के ऊपर कोरोना वायरस के मामले निकल रहे हैं. मरने वालों की संख्या में भी बड़ा इजाफा हो रहा है.

‘UP-Delhi से भी बुरे हाल में कर्नाटक’-सरकार ने लगाया 14 दिनों का सख्त कर्फ्यू

इसके बाद भी अधिकतर लोग मास्क नहीं लगा रहे हैं और न ही सामाजिक दूरी का पालन कर रहे हैं. जिससे हालत बिगड़ते जा रहे हैं. ऐसे में सरकार ने अपील की है कि दूसरी लहर को देखते हुए अब समय आ गया है कि लोग अपने घरों में भी मास्क का प्रयोग करें.

देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें.

- Advertisement -

More Article

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -




Latest News