March 25, 2019
जम्मू कश्मीर बड़ी खबर

भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तानी सुपरसोनिक लड़ाकू विमान, अलर्ट पर IAF

श्रीनगर: भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव का दौर अभी खत्म भी नहीं हुआ था कि पाकिस्तान ने एक बाद फिर से भारत को उकसाने वाली कार्रवाई की है. देर रात भारतीय वायुसीमा में पाकिस्तान के दो सुपरसोनिक लड़ाकू विमान घुस आये. जिसके बाद से भारत में अलर्ट जारी कर दिया गया है.

Loading...

बतादें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बना हुआ है. वहीँ ऐसे तनाव के बीच ही पाकिस्तान ने एकबार फिर से भारत को उकसाने वाली कार्रवाई की है. एक न्यूज़ एजेंसी की खबर के अनुसार पाकिस्‍तानी वायुसेना के दो सुपरसोनिक विमान एलओसी के पास उड़ान भरते देखे गए. ये विमान भारत की सीमा से महज 10 किमी दूर (पाकिस्‍तानी सीमा में) घुस आये थ. मंगलवार देर रात की है.

जब पाकिस्तानी सुपरसोनिक जेट जम्मू कश्मीर के पूंछ सेक्‍टर में उड़ान भरते दिखाई दिए. इसके बाद भारतीय वायु सेना के सारे रडार व रक्षा तंत्र हाई अलर्ट पर आ गए. इस घटना के बड़ा भारतीय वायुसीमा ने भी पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई के लिए लड़ाकू विमानों को स्टैंडबाय पर कर दिया है. हालाँकि पाकिस्तानी सुपरसोनिक जेट कुछ ही सेकेण्ड में वापस हो गये. लेकिन इस घटना के बाद सीमावर्ती क्षेत्रों में वायुसेना को अलर्ट पर रखा गया है, क्योंकि पाकिस्तान के साथ अभी भी टेंशन ख़त्म नहीं हुई है. पाकिस्तान हेमशा से धोखे से वॉर करता है ऐसे में पाकिस्तान पर किसी भी हाल में भरोसा नहीं किया जा सकता है.

Loading...

Related Posts