June 19, 2019
देश बड़ी खबर

पीएम मोदी को पत्र भेज कर शांति बनाये रखने की अपील कर रहा पाकिस्तान…

डेस्क: भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्तों में सुधार के लिए तमाम प्रयास भारत करता आया है, लेकिन पाकिस्तान हरबार भारत के पीठ पीछे से वॉर करता आया है, लेकिन इसबार पाकिस्तानी पीएम ने ही शांति वार्ता सहित कई मुद्दों को लेकर देश के पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है.

बतादेंब कि भारत ने नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल की शुरुआत होते ही पाकिस्तान अबतक कई बार शांति की वकालत कर चूका है. इसबार तो पीएम इमरान खान ने नरेंद्र मोदी को पत्र तक लिख डाला है. पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. जिस पत्र में भारत के प्रधानमंत्री पद पर दूसरे कार्यकाल के लिए नरेंद्र मोदी को बधाई दी गयी है. आगे पत्र में में कहा है कि दोनों राष्ट्रों के बीच वार्ता ही दोनों देशों के लोगों को गरीबी से उबरने में मदद करने का एकमात्र समाधान है और क्षेत्रीय विकास के लिए साथ मिल कर काम करना जरूरी है.

आगे पत्र के माध्यम से मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे सहित सभी समस्याओं का समाधान चाहता है. वहीँ पाकिस्तानी पीएम इमरान खान के पत्र को लेकर भारत सरकार के कुछ अधिकारीयों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया है कि पाकिस्तानी पीएम इमरान खान का पत्र आया है. जिसमें नरेंद्र मोदी को दूसरे कार्यकाल के लिए बधाई दी गयी है.

Loading...

आपको बतादें कि फ़रवरी में पुलवामा आतंकी हमले के बाद दोनों देशों के बीच र्सिहते काफी तनावपूर्ण दौर से गुजर रहे हैं. आतंकी हमले के बाद भारतीय सेना की पाकिस्तान के बालाकोट में की गयी एयर स्ट्राइक के बाद दोनों देशों के रिश्तों में और भी खटास आ गयी थी.

Loading...

Related Posts