Thursday, October 21, 2021

नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी में आयोजित हुआ ओरिएंटस डे कार्यक्रम

राष्ट्रीय

गौतम बुद्ध नगर स्थित नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी में ओरिएंटस डे कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस क्रम में टीवी पत्रकार विपुल कुमार ने यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार डॉ. जयानंद से खास बातचीत की.

बातचीत के दौरान डॉ. जयानंद  ने बताया कि, इस यूनिवर्सिटी की पहचान देश ही नहीं दुनिया में ख्याति प्राप्त है. जिसमें देश ही नहीं विदेशों के छात्र भी अच्छी शिक्षा ग्रहण करने आते हैं. यहां छात्रों के लिए हर क्षेत्र की शिक्षा उपलब्ध कराई जाती है.  हमारे यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के साथ-साथ प्लेसमेंट की भी सुविधा मुहैया कराई जाती है. हम बच्चों की पढाई के साथ ही उनके स्वास्थ्य और सुरक्षा की भी उचित जिम्मेदारी निभाते हैं. हमारे यूनिवर्सिटी में आधुनिक युग के अनुसार सारी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाती है.

जिससे छात्रों को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े, ऐसे में हमारी नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी बाकि यूनिवर्सिटियों से अलग है. डॉ. जयानंद ने बातचीत में बताया कि, नई शिक्षा नीति के तहत हम अपने छात्र-छात्राओं को वो सारी सुविधाएं उपलब्ध कराते हैं जिससे वो अपने भविष्य में सफलता की ऊचाईयों को छू सकें. डॉ. जयानंद ने बताया कि हमारे यूनिवर्सिटी में यूजी, सीजी, एमटेक, बीटेक, डिप्लोमा कोर्सेस, मास कॉम समेत करीब 150 पाठ्यक्रम प्रदान किया जाता है.

साथ ही हमारे विश्वविद्यालय में बेहतर स्कॉलरशिप भी प्रदान की जाती है, जिससे बच्चों को काफी मदद मिलती है. साथ ही हम आर्थिक रूप से कमजोर छात्र-छात्राओं पर भी विशेष ध्यान रखते हैं. आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को दूसरे छात्र-छात्राओं जैसी ही सुविधा प्रदान की जाती है. हमारे होनहार छात्रों को अपने अच्छे आइडिया भी साझा करने का प्लेटफॉर्म दिया गया है, जिससे वो देश ही नहीं दुनिया के पटल पर भी अपनी अमिट छाप  छोड़ सके. बतादें कि नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी को दिल्ली-एनसीआर का सबसे बड़ा निजी और सर्वश्रेष्ठ आगामी संस्थान के तौर पर जाना जाता है.

75 एकड़ भूमि में फैले इस यूनिवर्सिटी में वो सारी खूबियां हैं जो किसी भी छात्र-छात्राओं के जीवन को सफल बनाने के लिए चाहिए होता है. अच्छी शिक्षा के साथ अच्छी फैकल्टी छात्रों की मदद करने के लिए हमेशा अग्रसर रहते हैं. इसी सफलता के क्रम में इस यूनिवर्सिटी को  2016 और 2018 में ASSOCHAM द्वारा सम्मानित किया गया था.

देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें.

- Advertisement -

More Article

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -




Latest News