August 9, 2020
राष्ट्रीय

बड़ी खबर: देश के सभी राज्यों में लागू होगा एनआरसी    

डेस्क: देश के रक्षामंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने बड़ा बयान दिया है. उन्होने कहा है कि असम ही नहीं दश के हर राज्य में एनआरसी लागू किया जाएगा. इससे पहले असम में एनआरसी को लागू किया जा चूका है. जिसके बाद लाखों लोग  हो गए हैं. दरअसल घुसपैठियों की पहचान के लिए एनआरसी को असम में लागू किया गया है.

बतादें की बीजेपी लगातार देशभर में घुपैठियों के मामले को उठाती रही है. जहाँ केंद्र में मोदी सरकार आने के बाद असम में एनआरसी की लिस्ट जारी की गयी और राज्य में लाखों लोगों को घुसपैठिया घोषित कर दिया गया! दरअसल यह लोग अपनी नागरिकता साबित नहीं कर पाए थे. हालाँकि उन्हें अभी भी नागरिकता साबित करने के लिए ंसय दिया गया है.

Loading...

वहीँ असम में एनआरसी लागू होने के बाद देश के अन्य राज्यों में एनआरसी लागू करने की बातें शुरू हो गयी हैं. वेस्ट बंगाल के   बाद दिल्ली, उत्तर प्रदेश सहित झारखंड में भी एनआरसी को लागू किये जाने का विचार किया जा रहा है. रविवार को झारखंड के बोकारो में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है की देश के हर राज्य में एनआरसी लागू किया जाएगा.

उधर राजधानी दिल्ली में एनआरसी को लेकर सियासत गर्म हो चुकी है. आम आदमी पार्टी और बीजेपी नेताओं के बीच एनआरसी लागू किये जाने को लेकर लगातार बयानबाजी जारी है.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply