July 2, 2020
Headlines राष्ट्रीय

कोरोना महामारी के बीच आम आदमी को बड़ा झटका: 110 रुपये तक महंगा हुआ LPG सिलेंडर

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के बीच मेट्रो शहरों में रहने वाले आम नागरिकों के लिए बुरी खबर है. दरअसल सोमवार को बिना सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत में बढ़ोत्तरी की है. यह वृद्धि ऐसे मौके पर हुई है जब कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा मेट्रो शहर की प्रभावित हुए हैं और आर्थिक गतिविधियाँ बंद होने के कारण लोगों के पास पहले से ही नगदी का संकट है.

बतादें की सोमवार को खबर आ रही है कि दिल्ली समेत देश के मेट्रो शहरों में बिना सब्सिडी वाला एलपीजी सिलेंडर महंगा हो गया है. मेट्रो सिटी दिल्ली में बिना सब्सिडी वाले 14 किलोग्राम एलपीजी सिलेंडर पर 11 रुपये 50 पैसे की बढ़ोतरी की गई है. जिसके बाद अब यह सिलेंडर अब 593 रुपये में मिलेगा.

Loading...

चीन ने दी भारत को धमकी: इस मामले से रहे दूर, नहीं तो भुगतने होंगे बुरे परिणाम…

दिल्ली के अलावा मुंबई, चेन्नई कोलकाता सहित मेट्रो शहरों में नई कीमतें आज से लागू होंगी. कोलकाता में एक सिलेंडर की कीमत में 31.50 रुपये का वृद्धि हुई है जिसके बाद यहां नई कीमत 616 रुपये हो गई है. जबकि चेन्नई में एक सिलेंडर पर 37 रुपये बढ़ाए गये हैं, जिसके बाद अब 606.50 रुपये में बिना सब्सिडी वाला सिलेंडर मिलेगा. वहीँ 19 किलोग्राम वज़न वाले सिलेंडर पर 110 रूपये तक की वृद्धि हुई है. दिल्ली में 19 किलोग्राम एलपीजी रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 1029.50 रुपये थी जो अब बढ़कर 1139.50 रुपए हो गयी है.

कोरोना वायरस: 1 लाख 90 हजार मामले, एक दिन सबसे अधिक लोगों की मौत…

मुंबई में 1087.50 रुपए और चेन्‍नई में 1254.00 रुपए और कोलकाता में इसकी कीमत बढ़कर 1193.50 रुपए हो गई है. एलपीजी गैस के दाम ऐसे मौके पर बढाये गये हैं जब कोरोना के कारण यह मेट्रो शहरों सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं. कोरोना के कारण लगाए गये लॉकडाउन के तहत इन शहरों सहित देश की आर्थिक गतिविधियाँ बंद हैं और लाखों लोगों की नौकरी जा चुकी है. इन हालातों में पहले से ही परेशान मिडिल क्लास को आने वाले समय में और भी परेशानी उठानी पड़ सकती है.

 

Loading...

Related Posts

Leave a Reply