April 6, 2020
Top News राष्ट्रीय

फांसी टलने से नाराज निर्भया की मां: कोर्ट के बाहर परिवार ने की नारेबाजी

नई दिल्ली: निर्भया के दोषियों को अभी तक फांसी के तख्ते तक नहीं पहुँचाया जा सका है. निचली अदालत से दो बार डेथ वारंट जारी होने के बाद भी निर्भया के गुनाहगार तरह तरह के कानीं हथकंडे अपनाकर सज़ा से बचते आ रहे हैं. ऐसे में बुधवार को निर्भया मामले की सुनवाई के बाद कोर्ट के बाहर न्याय के लिए नारेबाजी की.

बतादें कि निर्भया के दोषियों को लेकर हाईकोर्ट के आदेश के बाद अभी तक पटियाला हाउस कोर्ट ने कोई भी डेथ वारंट जारी नहीं किया है. जिसको लेकर बुधवार एकबार फिर से सुनवाई हुई. जहाँ कोर्ट में निर्भया की वकील ने दोषियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी करने की अपील की. लेकिन कोर्ट ने आज भी निर्भया के दोषियों के लिए नया डेथ वारंट जारी नहीं किया. जिसके बाद कोर्ट में ही निर्भया की मां आशा देवी ने जज से न्याय के लिए रोटी नजर आयीं.

Loading...

टेरर फंडिंग में आतंकी हाफिज सईद मिली पांच साल की कैद

उधर खबर है कि दोष पवन का वकील बदलने की प्रस्ताव दिया गया है. कोर्ट ने कहा कि निर्भया के दोषी आखिरी सांस तक कानूनी सहायता पाने के हकदार हैं. अदालत ने जेल सुपरिटेंडेंट को निर्देश दिया कि वो दोषी पवन को कानूनी सहायता के लिए अपनी पसंद का वकील चुनने दें. इसके साथ ही एडिशनल सेशन जज धर्मेंद्र राणा ने निर्भया के दोषी पवन द्वारा अपने वकील को हटाने और पैरवी के लिए दूसरे वकील को नियुक्त करने में देरी करने पर नाराजगी जताई. उधर डेथ वारंट जारी किये जाने को लेकर दोषियों के वकील ए. पी. सिंह कहा कि दोषी विनय की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल हुई है, जो अभी लंबित है.

सूर्यवंशी के सेट से लीक हुआ अक्षय-कटरीना का विडियो: हो रहा है वायरल

ऐसे में सभी के लिए डेथ वारंट जारी करना मुश्किल है. जबकि अभी निर्भया के एक दोषी पवन ने क्यूरेटिव पिटीशन भी नहीं दाखिल की है. साथ ही उसके पास राष्ट्रपति को दया याचिका दाखिल करने का विकल्प बचता है. ऐसे में निर्भया के दोषियों को फांसी होने में लंबा समय लगा सकता है.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply