July 19, 2019
देश मुख्य खबरें

भगोड़े नीरव मोदी पर बड़ी कार्रवाई: अब पैसे-पैसे को हो जाएगा मोहताज…

नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक को हजारों करोड़ का चूना लगाकर विदेश भागे नीरव मोदी और मेहुल चोकसी की लगातार मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. मेहुल चोकसी के बाद अब नीरव मोदी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई है. इस कार्रवाई के बाद नीरव मोदी पैसे पैसे के लिए मोहताज होने वाला है…

बतादें कि एक न्यूज़ एजेंसी की खबर के अनुसार पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के घोटाले के भगोड़े मुख्य आरोपी नीरव मोदी के खिलाफ स्विच बैंक ने बड़ी कार्रवाई की है. गुरुवार को खबर आ रही है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा नीरव मोदी और उसके परिवार से जुड़े लोगों के खातों को सीज करने की मांग पर स्विट्ज़रलैंड स्थित स्विच बैंक ने नीरव मोदी और उसकी बहन पूर्वी मोदी से जुड़े 4 बैंक खातों को सीज कर दिया है. इन सभी चार खातों में करीब 283.16 करोड़ रुपए जमा हैं.

स्विच बैंक ने एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए बताया है कि, भारत की जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय की मांग पर स्विस बैंक ने नीरव मोदी और पूर्वी मोदी के चार खातों को सीज कर दिया है. आपको बतादें कि नीरव मोदी लंदन की जेल में बंद है. इसी माह लंदन हाई कोर्ट ने उसकी जमानत याचिका को खारिज कर दी थी. वहीँ एंटीगुआ में बैठे पीएनबी घोटाले के दूसरे आरोपी मेहुल चोकसी पर भी भारत का शिकंजा कसता जा रहा है.

Loading...

मंगलवार को ही एंटीगुआ के पीएम गैस्टन ब्राउन ने कहा उसे (मेहुल चोकसी) की जल्द ही नागरिकता वापस लेकर भारत प्रत्यर्पित किया जा सकता है. पीएम गैस्टन ब्राउन ने कहा, ‘मेहुल चोकसी की नागरिकता रद्द की जाएगी और उसे भारत को प्रत्‍यर्पित किया जाएगा. आपको जानकारी के लिए बतादें कि मेहुल चोकसी और नीरव मोदी ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को 13 हजार करोड़ से भी अधिक का चूना लगातार देश से फरार हो गये हैं.

Loading...

Related Posts