September 17, 2019
विदेश

नेटफ्लिक्स को हटाना पड़ा यह वीडियो, की गयी थी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर शिकायत   

वाशिंगटन: चर्चित वीडियो स्ट्रीमिंग कम्पनी नेटफ्लिक्स पर एक जारी वीडियो को लेकर विवाद खड़ा हो गया था. जिसके बाद नेटफ्लिक्स को वह वीडियो अपने प्लेटफार्म से हटाना पड़ा. जिसके जानकारी खुद नेटफ्लिक्स ने दी है.

बतादें कि नेटफ्लिक्स ने मंगलवार को जानकारी देते हुए बताया है कि उसने एक व्यंग्यात्मक कॉमेडी शो के उस एपिसोड को हटा दिया है जिसमें सऊदी अरब की आलोचना की गई थी. दरअसल यह कॉमेडी शो में दिखाया गये व्यंग को पत्रकार जमाल खशोगी को लेकर सऊदी अरब की आलोचना की जा रही थी. जिसके बाद सऊदी के कई अधिकारियों ने इसकी शिकायत की थी. जिसके बाद नेटफ्लिक्स को वीडियो हटाना पड़ा.

वहीँ इस कदम के बाद ऑनलाइन स्वतंत्रता को लेकर एक नया सवाल खड़ा हो गया है. पैट्रिऑट एक्ट विद हसन मिन्हाज के एक एपिसोड में दिखाते हुए इस्तांबुल स्थित सऊदी वाणिज्य दूतावास में पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या को लेकर सऊदी अरब की कड़ी आलोचना की गई थी. साथ ही यमन में सऊदी के नेतृत्व वाले सैन्य अभियान को भी निशाना बनाया गया था.

आपको जानकारी के लिए बता दें कि पिछले साल जमाल खशोगी नाम के अमेरिकी अखबार के पत्रकार की तुर्की में स्थित सऊदी दूतावास में जाने के बाद से ही लापता हैं. कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि जमाल की सऊदी दूतावास मनें ही पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या कर शव के टुकड़े टुकड़े कर बाहर ले जाया गया था.

वेबवार्ता न्यूज़ एजेंसी

Related Posts